liveindia.news

अब शिक्षा मंत्री करेंगे 11वीं की पढ़ाई, लिया एडमिशन

झारखंड डेस्क : जब कोई शिक्षा मंत्री ही दसवीं पास हो तो सब यही सोचते हैं की, जब शिक्षा मंत्री खुद ही पढ़ा लिखा नहीं है तो यह राज्य में शिक्षा के स्तर को क्या ही सुधार पाएगा. लोगों के इन्ही तानों से तंग आकर अब शिक्षा मंत्री 11वीं कक्षा की पढ़ाई करने जा रहे हैं. इसके लिए उन्होंने कक्षा 11वीं में दाखिला भी ले लिए है.

दरअसल, हम बात कर रहे हैं झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो की. जगरनाथ महतो केवल दसवीं पास हैं. दसवीं पास होने के बावजूद उन्हें झारखंड का शिक्षा मंत्री बनाए जाने के बाद से ही लोगों ने उन पर बातें बनानी शुरू कर दी, यहां तक की उन्हें कई बार तो ताने भी सुनने पड़े. लोगों की बातों और तानों सुनकर मंत्री जी काफी दुखी हो गए. जिसे बाद उन्होंने फैसला लिया की वो अब आगे पढ़ेंगे. इसी कड़ी में उन्होंने कक्षा 11वीं में दाखिला ले लिया है.

अब पूरी करेंगे पढ़ाई 

आपको बता दें की झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ ने अब बोकारो जिले के देवी महतो इंटर कॉलेज के कक्षा 11वीं में एडमिशन ले लिया है. मंत्री जी खुद कॉलेज पहुंचे और उन्होंने 1100 रूपए का फॉर्म भर के कॉलेज में दाखिला ले लिया. शिक्षा मंत्री का कहना है की वो अब पढ़ाई करेंगे और अच्छे नंबरों से पास भी हो कर दिखाएंगे. मंत्री जी का कहना है की वो अपनी पढ़ाई के साथ ही विधानसभा के लोगों का भी विकास करेंगे. 

 


Leave Comments