liveindia.news

सरकार का फैसला, मास्क नही पहना तो होगा 1 लाख का जुर्माना

झारखंड डेस्क : देशभर में कोरोना महमारी ने विकराल रूप धारण कर लिया है. कोरोना से अबतक 12 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके है और करीब 29 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना संकट से निपटने के लिए देश की सरकारे लगातार लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क लगाने का कह रही है, लेकिन देश के कई हिस्सों में देखा जा रहा है की लोग नियमों की अनदेखी कर रहे है. इसी बीच झारखंड सरकार ने मास्क नहीं लगाने वालें के खिलाफ एक बड़ा फैसला किया है. झारखंड सरकार ने कहा है कि मास्क नहीं पहनने वालों पर अब एक लाख रूपये का जुर्माना और 2 साल की जेल हो सकती है.

झारखंड कैबिनेट ने संक्रामक रोग अध्यादेश 2020 को पारित भी कर दिया. पारित आदेश में कहा गया है कि सुरक्षा प्रोटोकॉल की अनदेखी करने वाले और मास्क नही लगाने वालों पर 1 लाख रूपये का जुर्माना लगाया जाएगा. नियम के तहत मास्क नहीं पहनने वालों को 2 साल तक की जेल भी हो सकती है. 

झारंखड में अबतक कोरोना से 64 की मौत

झारखंड में कोरोना के मामलों में तेजी आती जा रही है. झारखंड में अबतक कोरोना 63485 मामले सामने आ चुके है, जिनमें से 3397 मामले एक्टिव मामले है. जबकि 64 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकी राहत की बात यह है की कोरोना से अबतक 3024 मरीज ठीक भी हुए है.


Leave Comments