liveindia.news

बदलेगा झारखंड का CM, बसंत सोरेन बनगे मुख्यमंत्री!

बदलेगा झारखंड का CM, बसंत सोरेन बनगे मुख्यमंत्री!

भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के मुख्यमंत्री बदलने के बाद से अन्य राज्यों में भी सीएम चेहरा बदलने की खबरे इन दिनों सुर्खियां बनी हुई है. इसी बीच अब झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बदलकर उनकी जगह उनके छोटे भाई को मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग उठने लगी है. दरअसल, झारंखड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने एक बड़ा बयान दिया है.

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने हेमंत सोरेन को अनुभवहीन और फ्लॉप मुख्यमंत्री बताते हुए कहा है कि हेमंत सोरेन अनुभवहीन सीएम है. उनकी जगह उनके छोटे भाई बसंत सोरेन को मुख्यमंत्री बना देना चाहिए. रघुवर दास ने आगे कहा है कि 19 महीने की सोरेन सरकार में आदिवासियों पर सबसे ज्यादा अत्याचार हुए हैं. हेमंत सोरोन खुद आदिवासी है. लेकिन उनकी सरकार में आदिवासीयाें की हत्या और बलात्कार जैसे कई मामले समाने आए है. राज्य की कानून व्यवस्था लाचार है, इसलिए ऐसे अनुभवहीन मुख्यमंत्री को पद से हटा देना चाहिए. उन्होंने आगे कहा है कि जेएमएम को अगर सोरेन परिवार से ही मुख्यमंत्री बनाना है, तो सोरेन के भाई बसंत सोरेन को बना देना चाहिए.

इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा है कि पार्टी में ऐसे कई विधायक है. जिन्हे अच्छा खासा अनुभव है. नलिन सोरेन, स्टीफन मरांडी, लोबिन सोरेन जैसे अनुभवी नेतााओं को राज्य का अगला मुख्यमंत्री बना देना चाहिए. हेमंत सरकार को ब्यूरोक्रेट्स चला रहे हैं, ऐसी स्थिति में जेएमएम के नेताओं को आगे आकर सीएम को पद से हटाना चाहिए.


Leave Comments