liveindia.news

टेलर की बेटी ने दिखाया कमाल, बनी 12वीं बोर्ड की टॉपर

झारखंड डेस्क : कोरोना वायरस महामारी के कारण कई राज्यों में बोर्ड एग्जाम की कुछ परीक्षाएं रद्द कर दी गई थी. लेकिन अब उन्ही बची हुई परीक्षाओं में विद्यार्थियों को जनरल प्रमोशन देकर बोर्ड एग्जाम के नतीजे घोषित किये जा रहे हैं. झारखंड में भी 12वीं बोर्ड के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए गए हैं. बारहवीं में आर्ट्स स्ट्रीम की छात्रा नंदिता हरिपाल ने टॉप किया है. नंदिता ने यह मुकाम अपनी मेहनत पर हासिल किया है. 

बता दें की जमशेदपुर वीमंस कॉलेज की छात्रा नंदिता को 500 में से 419 अंक हासिल हुए हैं. आर्ट्स स्ट्रीम में टॉप करने वाली नंदिता के पिता टेलर का काम करते हैं, वहीं मां ग्रहणी है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नंदिता का कहना है की उन्हें अच्छे अंक आने की उम्मीद थी, लेकिन इस बारे में उन्होंने नहीं सोचा था की वो टॉप करेंगी. वहीं नंदिता ने अपनी आगे की पढ़ाई के बारे में यह कहा की वो अब पत्रकारिता की पढ़ाई करना चाहती हैं और आगे इसी में अपना करियर बनाना चाहती हैं. 

नंदिता ने बताया की उसकी सफलता का रास्ता इतना आसान नहीं था. एक वक़्त ऐसा भी आया था जब उसके माता-पिता मैट्रिक के बाद नंदिता की पढ़ाई छुड़ा देना चाहते थे. लेकिन नादिता की पढ़ाई के लिए और लगन को देखते हुए उन्होंने फिर ऐसा नहीं किया और नंदिता की पढ़ाई जारी रखी. वहीं नंदिता ने अपनी फीस के लिए घर पर बच्चों को ट्यूशन देना शुरू कर दिया. साथ बोर्ड एग्जाम की तैयारियां पूरी ईमानदारी के साथ की, जिसका परिणाम यह है की आज नंदिता ने झारखंड 12वीं बोर्ड में टॉप किया. 
 


Leave Comments