liveindia.news

जन्माष्टमी पर ये तीन राशियां होंगी मालामाल, जानिए

धर्म: हिन्दू धर्म में रक्षाबंधन के बाद कृष्ण जन्मोत्सव का त्यौहार बड़ी धूम-धाम से मनाया जाता है. इस त्यौहार को भगवान कृष्ण के जन्म उत्सव के रूप में मनाया जाता है. ऐसा कहा जाता है की जन्माष्टमी के दिन ही भगवान विष्णु ने कृष्ण अवतार में धरती पर जन्म लिया था. इस दिन भक्तगण भगवान कृष्ण के लिए दिन भर का व्रत रखते हैं, और रात में जन्म हो जाने के बाद ही अपना व्रत खोलते हैं. लेकिन हर बार की तरह ही इस बार भी जन्माष्टमी का यह पावन त्यौहार दो दिन मनाया जाएगा. 

ज्योतिषाचार्यों का कहना है की गृहस्थों के लिए 11 अगस्त का दिन और साधु-संतों के लिए 12 अगस्त का दिन शुभ रहने वाला है. लेकिन इसके अलावा ही इस बार जन्माष्टी कुछ राशियों के लिए काफी ज़्यादा शुभ साबित होने वाली है. ज्योतिष विशेषज्ञों का कहना है की इस बार जन्माष्टमी तुला, मकर और मीन राशि के जातकों के लिए काफी शुभ साबित होगी. 

मेष राशि - इस राशि वाले लोगों के लिए यह जन्माष्टमी ढेरों खुशियां लेकर आएगी. लम्बे वक़्त से रुके हुए सारे कार्य पुरे होंगे, साथ ही प्रेम संबंधों में चल रही परेशानियां भी खत्म होंगी. जन्माष्टमी के दिन आप दिन भर का व्रत रखें और भगवान कृष्ण की पूजा अर्चना करें.
वृषभ राशि- इस बार की जन्माष्टमी इस राशि के जातकों के लिए ठीक-ठाक ही रहेगी. घर में सुख शांति लाने के लिए भगवान कृष्णा को सफ़ेद माखन चढ़ाएं. इसके साथ ही दिन भर का व्रत भी कर सकते हैं.

मिथुन राशि- इस राशि वाले लोगों के लिए यह जन्माष्टमी ठीक रहेगी. आप अगर मेहनत कर रहे हैं तो आपको ज़रूर ही कामयाबी मिलेगी. आपके मन में जो भी इच्छाएं हैं, उनमे से कुछ इस जन्माष्टमी पर पूर्ण हो सकती है. 

कर्क राशि- कर्क राशि के लिए यह जन्माष्टमी काफी अच्छी साबित होगी. धन के विशेष योग बनने से आपको धन की जितनी भी कमियां हो रही है, वो सब काम हो जाएंगी. इसके साथ ही अगर लम्बे समय से कोई रोग लगा हुआ है तो वो भी जल्द ही समाप्त हो जाएगा.
.

सिंह राशि- सिंह राशि वाले लोगों के लिए यह जन्माष्टमी काफी अच्छी साबित होगी. लम्बे समय से जो शादी को लेकर दिखातें आ रही थी, वो सब जल्दी ही समाप्त हो जाएंगी. और जो वैवाहिक है उनके जीवन में खुशियां आएंगी. भवान कृष्ण को लड्डू का भोग अवश्य लगाएं.


कन्या राशि- इस राशि के लिए यह जन्माष्टमी बहुत ही अधिक लाभदायक होने वाला है. धन की कोई परेशानी नहीं होगी. धन बढ़ने के साथ ही आपकी इच्छाएं भी बढ़ेंगी. इसलिए आप रात में अपने पास कोई भी मेवा रख के सोएं और सुबह किसी धार्मिक जगह पर छोड़ दें. इच्छाओं पर लगाम लगाने में आसानी मिलेगी.

तुला राशि- तुला राशि के लिए यह जन्माष्टमी काफी ज़्यादा फल दायक होने वाली है. ज्योतिषाचार्यों के अनुसार इस राशि के जातकों के जीवन में चल रही हर समस्या का निवारण जन्माष्टमी से होना शुरू हो जाएगी. इसके साथ ही धाम संबंधी सारी परेशानियां खत्म होंगी. 

वृश्चिक राशि- इस राशि के लिए भी यह जन्माष्टमी अच्छी साबित होगी, पर मेहनत करने से ही सफलता मिलेगी. इसलिए मेहनत करें सफल अवश्य होंगे. इसके साथ घर मर पीतल के बर्तनों का इस्तेमाल करें.

धनु राशि- धनु राशि वालों के लिए यह जन्माष्टमी समान्य ही साबित होगी. लिहाजा किसी चीज़ को अगर पाने की इच्छा आपके मन में काफी समय से है तो उसे पाने के लिए आपको भगवान कृष्णा की सेवा करनी होगी. यह आपके बिगड़ते हुए कामों को बनाने में मदद करेगी.  

मकर राशि- मकर राशि के जातकों के लिए यह जन्माष्टमी  काफी अच्छा साबित होगी. दाम्पत्य जीवन में मधुरता आएगी. वहीं आप अगर दाम्पत्य जीवन का पूरा लुफ्त उठाना चाहते हैं तो फिर आप रोज़ाना किसी  ज़रूरतमंद इंसान को भोजन करवाएं.

कुम्भ राशि- कुम्भ राशि के लिए  यह जन्माष्टमी समान्य साबित होगी . कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. साथ ही भाई बहन के साथ झगड़ा भी हो सकता है. व्यपारी हैं तो पार्टनरशिप प्रभावित भी हो सकती है. इसलिए मंदिर में भगवान कृष्ण की पूजा अर्चना करें और सफ़ेद माखन का भोग अवश्य लगाएं. 

मीन राशि- इस राशि के लिए यह जन्माष्टमी अछि साबित होने वाली है. मीन राशि के लोगों के घर में खुशियों का माहौल रहेगा . साथ ही कार्यस्थल पर भी सभी काम बनते चलेंगे. लेकिन आपको संभल कर निर्णय लेने की ज़रुरत होगी. भगवान कृष्ण की पूजा करें और दिन भर का व्रत रखें. 


Leave Comments