liveindia.news

राशि अनुसार करें खूबसूरती के लिए उपाय, गारंटी के साथ होंगे सफल

खूबसूरती के लिए मुख्य रूप से चन्द्र, बुध और शुक्र जिम्मेदार होते हैं. चन्द्रमा व्यक्ति के सौन्दर्य का मुख्य कारण होता है. बुध से यह सौन्दर्य लम्बे समय तक बना रहता है. शुक्र रूप और सौंदर्य को अद्भुत तरीके से प्रस्तुत कर देता है. इन तीनों में से कोई भी दो ग्रह मजबूत हों तो व्यक्ति खूबसूरत होता है.

मेष राशि- यहां पर बुध कमजोर और चन्द्रमा उत्तम ग्रह होता है. कुल मिलाकर मेष राशी के लोग मध्यम खूबसूरत होते हैं. सुन्दरता और अच्छा व्यक्तित्व पाने के लिए सफेद चन्दन लगाकर स्नान करें .

वृष राशि- इस राशि के शुक्र और चन्द्रमा दोनों ही महत्वपूर्ण होते हैं. अतः इस राशि के लोग सामान्यतः अच्छे खूबसूरत होते हैं. सुन्दरता के अलावा अच्छा व्यक्तित्व भी मिले, इसके लिए इनको तरल पदार्थों का खूब सेवन करना चाहिए.

मिथुन राशि- इस राशी में बुध का प्रभाव काफी होता है. इस राशी के लोगों का व्यक्तित्व बड़ा शानदार होता है, साथ ही इनकी आंखें बड़ी खूबसूरत होती हैं. सुन्दरता की वृद्धि के लिए इनको कम मीठा खाना चाहिए और सौंफ खाना चाहिए.

कर्क राशि- कर्क राशि के लोग बड़े कोमल और खूबसूरत होते हैं. इनकी मुश्किल ये है कि ये लोग जल्दी मोटापे के शिकार हो जाते हैं. खूबसूरती बनाये रखने के लिए, जल में गुलाबजल डालकर स्नान करें. फास्ट फूड कम खाएं.

सिंह राशि- ये लोग दिखने में, खूबसूरती के मामले में सामान्य होते हैं. परन्तु इनका व्यक्तित्व बहुत ताकतवर होता है, दूसरों को प्रभावित कर लेते हैं. खूबसूरती बढ़े, इसके लिए इन्हें नियमित रूप से सूर्य देव को जल अर्पित करना चाहिए.

कन्या राशि- ये लोग दिखने में खूबसूरत होते हैं. परन्तु ये अपने व्यक्तित्व और खूबसूरती पर ध्यान नहीं देते. आपको नियमित रूप से स्नान करना चाहिए, साथ ही सौंदर्य प्रसाधन कम लगाना चाहिए.

तुला राशि- इस राशी के लोग दिखने में काफी ज्यादा खूबसूरत होते हैं. ये अपने व्यक्तित्व और सुन्दरता को निखारने पर काफी समय खर्च करते हैं. आपको अपने खान-पान का ध्यान रखना चाहिए, और खट्टा खाने से बचना चाहिए.

वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि के लोगों के पास खूबसूरती की मात्रा कम होती है. साथ ही ये लोग अपनी खूबसूरती को लेकर काफी लापरवाह होते हैं. आपको खाने-पीने और सोने का विशेष ध्यान रखना चाहिए.

धनु राशि- इस राशी के लोग मध्यम खूबसूरत होते हैं. इनके  पास अच्छी वाणी और अच्छा व्यक्तित्व, दोनों होता है. जिसका इन्हें लाभ मिलता रहता है. आपको मसालेदार भोजन से बचना चाहिए और क्रोध कम करना चाहिए.

मकर राशि- इस राशी के लोग बड़े शानदार व्यक्तित्व वाले होते हैं. ये लोग अच्छे खासे खूबसूरत होते हैं पर बीमारी से कभी-कभी समस्या हो ही जाती है. आपको दोपहर के भोजन में दही जरूर खानी चाहिए साथ ही अधिक से अधिक सफेद रंग का प्रयोग करना चाहिए.

कुम्भ राशि- इस राशी के लोग बहुत ज्यादा खूबसूरत नहीं होते. इनका व्यक्तित्व काफी अच्छा होता है, और इनकी आंखें प्रभावशाली होती हैं. आपको देर रात तक जागने से और नशे की आदत से बचना चाहिए.

मीन राशि- ये लोग व्यक्तित्व और खूबसूरती के मामले में भाग्यशाली होते हैं.  आपको अपने वाणी और स्वभाव का ख्याल रखना चाहिए, साथ ही मिश्री जरूर खाते रहना चाहिए.


Leave Comments