liveindia.news

इन घरेलु फेस पैक से पाएं खोया हुआ निखार

यदि आप अपनी ऑयली स्किन से परेशान हैं, और आपको भी पिंपल का दर्द सहन करना पड़ रहा है तो आप के लिए आज हम कुछ घरेलु नुस्खे लेकर आए हैं, जिनसे आप ऑयली स्किन से छुटकारा पा सकते हैं. साथ ही साथ आप पिंपल और उनसे होने वाले दाग-धब्बों से भी बच सकते हैं. तो आइए आज हम आपको बताते हैं कुछ घरेलु फेस पैक. 

हल्‍दी और नींबू के साथ: आप हल्‍दी और चंदन पाउडर मिला कर चमकदार त्‍वचा पा सकती हैं. इसमें नींबू की भी कुछ बूंदे डालें, जिससे त्‍वचा साफ हो जाए.

दूध : अगर आपकी त्‍वचा पिंपल होने कि वजह से लाल पड़ चुकी है और उसमें जलन होती है तो, फिर चंदन और दूध मिला कर पेस्‍ट बना कर चेहरे पर लगाइये. इससे आपको काफी राहत मिलेगी.

टमाटर : टमाटर काट कर उसका पल्‍प निकालिये और उसमें मुल्‍तानी मिट्टी और चंदन पाउडर मिलाइये. इस पैक को लगाने से चेहरे की रंगत में निखार आता है.

अंडा और शहद : अगर चेहरे पर झुर्रियां पड़ गई हों तो अंडे को शहद और चंदन पाउडर के साथ मिलाएं और चेहरे पर लगाएं. इससे स्‍किन टाइट बन जाएगी.

दही : चंदन पाउडर को दही के साथ मिला कर लगाने से चेहरा गोरा बनता है और सन टैनिंग भी मिटती है.

बादाम पाउडर और दूध : एक कटोरे में बादाम पाउडर को चंदन पाउडर और हल्‍के से दूध के साथ मिलाइये. इसे चेहरे पर लगा कर सुखा लें और फिर पानी से धो लें.

लेवेंडर का तेल : अपनी थकान भरी त्‍वचा को रिलैक्‍स बनाने और डार्क स्पाट को हटाने के लिये आप लेवेंडर के तेल और चंदन पाउडर को मिला कर पेस्‍ट बनाइये. इससे स्‍किन भी टाइट होती है.


Leave Comments