liveindia.news

आईस क्यूब में यह एक चीज़ मिलाएं, चेहरे को बेदाग़ बनाएं

चेहरे की सूजन हटाने और कसावट लाने के लिए अमूमन आईस क्यूब का इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन क्या आप जानती हैं की आईस क्यूब को अकेला लगाना उतना कारगार साबित नहीं होता, जितना की अगर उसमे एक विशेष चीज़ मिला ली जाए तब होता है. आलू के चेहरे पर इस्तेमाल किए जाने के बारे में तो हम सब ही जानते हैं. आलू हमारे स्किन के सभी दाग धब्बे दूर करने में काफी कारागार है. 

आलू की पतली स्लाइसेस को अगर आंखों पर लगा लिया जाए, तो यह हमारे काले घेरे दूर करने में मदद करता है. इसके साथ ही आलू के और भी कई फायदे हैं. लेकिन अगर आप जल्दी में रहती हैं और आपके पास इन सब नुस्खों को अपनाने का समय नहीं है, तो आप एक आसान तरीके से अपने चेहरे को रणगत निखार सकती है. आपको बनाने होंगे आईस क्यूब, जी हां यह काफी जल्दी बन जाते हैं, तो इन्हे लगाकर रखना भी नहीं पड़ता.

इसे बनाने के लिए आपको बस एक आलू को छीलना है और उसको कद्दूकस करके उसका रस निकालना है. अब आईस क्यूब जमाने वाली ट्रे में इसे पानी के साथ मिलाकर डालें और थोड़ा सा निम्बू भी मिला दें, और जमने रख दें. जम जाने के बाद इन्हे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं. यह आपकी स्किन को इंस्टेंट रिलीफ देगा और साथ ही बेदाग़ भी बनाएगा. आप चाहे तो इसमें थोड़ा सा एलोवेरा जैल भी मिला सकती हैं. 


Leave Comments