liveindia.news

BJP के लापता सांसद को तलाशने के लिए Congress ने किया बड़ा एलान

कोरोना के कहर के बीच जनप्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्र की जनता की मदद के लिए आगे आए हैं. बीजेपी समेत कांग्रेस के कई सांसदों विधायकों ने इस मौके पर लोगों की मदद की मिसाल कायम की है, लेकिन इन सबके बीच भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह पूरी तरह से गायब हैं. वैसे प्रज्ञा ठीक नहीं हैं. वो खुद अस्पताल में इलाज कराने के लिए भोपाल से रवाना हुई थीं, कुछ दिन पहले. पर एक जनप्रतिनिधि होने के नाते वो भोपाल की सुध ले ही सकती थीं या सांसद निधि से किसी मदद का ऐलान तो कर ही सकती थीं. जैसे दूसरे जनप्रतिनिधियों ने किया है.

प्रज्ञा ने ऐसा कुछ नहीं किया. जिसकी वजह से कांग्रेस ने प्रज्ञा ठाकुर को लापता मानते हुए, उनकी तलाश करके लाने वाले को इनाम देने की घोषणा की है.

मध्यप्रदेश कांग्रेस के महासचिव एवं वरिष्ठ प्रवक्ता रवि सक्सेना ने भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर के इस संक्रमण काल में लगातार गायब रहने और भोपाल की जनता के इस विपत्ति काल में नदारद रहने पर उन्हें ढूंढकर लाने वाले को 10 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की है. सक्सेना ने कहा कि ये भोपालवासियों के लिए अत्यंत  दुःख और दुर्भाग्य की बात है कि जब दवाइयों, इंजेक्शनस, वेन्टीलेटर्स, बेड्स और समुचित इलाज़ के अभाव में हजारों कोरोना पीड़ित दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं, अपनी जान गंवा रहे हैं, ऐसे संकटकाल में सांसद महोदया किस गुफा में अंतर ध्यान हैं जांच का विषय है! 

रवि सक्सेना ने याद दिलाते हुए कहा कि पिछले साल भी कोरोना महामारी के समय सांसद प्रज्ञा इसी तरह गायब हो गयी थीं. तब भी उन्हें ढूंढ़कर लाने वाले को 5 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की थी. तब उनके तथाकथित सांसद प्रतिनिधि ने एक फोटो डालकर उनके बीमार होने की सूचना दी थी. इस बार तो लगातार मीडिया और जनता द्वारा सांसद के लापता होने का प्रश्न उठाने के बावजूद भी साध्वी प्रज्ञा की कोई जानकारी नहीं मिली है. यही वजह है कि इस बार रवि सक्सेना ने इनाम की राशि को दोगुना कर दिया है. इस उम्मीद से कि शायद अब कोई सांसद का पता बताएगा.

 


Leave Comments