liveindia.news

गऊ-कमेटी की बैठक में शिवराज ने लिया बड़ा फैसला

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गायों के संरक्षण और उनके संवर्धन को लेकर आज गऊ-कमेटी की बैठक की. शिवराज सिंह ने यह कमेटी हाल ही में गठित की है. आज रविवार को हुई पहली गऊ-कमेटी की बैठक में शिवराज सिंह चौहान ने अध्यक्षता करते हुए कई मुद्दो पर चर्चा की. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यह बैठक अपने आवास पर ऑनलाइन की. जिसमें उन्होंने भगवान कृष्ण और गोपाष्टमी के पर्व की बैठक में शामिल लोगों को शुभकामनाएं दीं. साथ ही आगर मालवा में आयोजित कार्यक्रमों में गौपूजन किया और कई विकास कार्यो का लोकार्पण भी किया.

बैठक में मुख्यमंत्री चौहान ने गौ-वंश के संरक्षण और संवर्धन के मुद्दों पर चर्चा की, साथ ही पर्यावरण बचाने, फसलों का उत्पादन बढ़ाने और कुपोषण दूर करने पर भी चर्चा की. बता दें की गोपाष्टमी पर्व के मौके पर शिवराज सरकार ने प्रथम गौ-कैबिनेट की बैठक ली है.

बता दें की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीते बुधवार को ट्वीट करके गौ वंश संवर्धन और उनकी सुरक्षा के लिहाजा से एक अलग कैबिनेट स्थापित करने की घोषणा की थी. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा था की गायों के लिए स्थापित यह देश का पहला निकाय है. साथ ही उन्होंने बताया था की गौ वंश संवर्धन कैबिनेट में पशुपालन, वन, पंचायत और ग्रामीण विकास, राजस्व, गृह और किसान कल्याण विभाग के मंत्री शामिल किए गए हैं.


Leave Comments