liveindia.news

सिंधिया की नई मांग से हिल गई पूरी BJP!

मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने जैसे तैसे कमलनाथ और सिंधिया के सहयोग से सरकार बनाई थी. लेकिन सरकार महज 15 महीने ही चल पाई. क्योंकि महाराज सिंधिया ने बीजेपी में शामिल होकर कमलनाथ सराकर को तहस नहस कर दिया. सिंधिया बीजेपी में शामिल हो गए. बीजेपी में शामिल होते ही सिंधिया की हर मुरादे पुरी की गई. सबसे पहले उन्हें राज्यसभा का टिकट उनकी आओं भगत में ही दे दिया गया और तो और उनके चहेतों को सरकार में मंत्री पद भी दे दिया गया. वही बीजेपी ने सिंधिया की भोपाल में मकान की मुराद भी पूरी कर दी, जिसे कमलनाथ टालते रहे थे.

सिंधिया ने बीजेपी से जो भी मांगा, वह उन्हें मिला. लेकिन हाल ही में मध्यप्रदेश के सियासी गलियारों में सिंधिया की एक मांग की चर्चा जोरो पर है. सिंधिया ने बीजेपी से एक ऐसी मांग की है जिससे बीजेपी हिल गई है. वही सिंधिया अब अपनी मांग पर जोर लगाने लगे है. दरअसल, मध्यप्रदेश में सिंधिया ने अपनी धाक तो जमा ली है, लेकिन अब वह दिल्ली में अपनी धमक चाहते है. इसके लिए उन्होंने दिल्ली के लुटियन जोन में स्थित अपने स्वर्गीय पिता माधवराव सिंधिया वाला मकान चाहते है. बताया जाता है कि दिल्ली के इस मकान में उनके पिता की कई यादे जुड़ी हुई है. 

सिंधिया के पिता का यह मकान दिल्ली के लुटियन जोन में मकान नंबर 26 है. कमलनाथ सरकार के समय भी सिंधिया ने इस मकाने के लिए आवाज लगाई थी, लेकिन कमलनाथ उनकी बात को नजर अंदाज करते रहे. कमलनाथ सरकार ने उनकी यह ख्वाहिश पूरी नहीं की, लेकिन अब सिंधिया चाहते है कि बीजेपी उनके सपनों के घर की ख्वाहिस पूरी करे. राजनैतिक गलियारों में चर्चा है कि सिंधिया की बढ़ती मांगों को लेकर बीजेपी परेशान दिखाई देने लगी है. क्योंकि सिंधिया की मांगे पूरी होने के चलते बीजेपी के कई बड़े नेता अच्छे खासे नाराज है. बीजेपी नेताओं का कहना है की बीजेपी अगर सिंधिया पर सब कुछ लुट देगी तो हमे क्या मिलेगा.


Leave Comments