liveindia.news

कांग्रेस का ये बयान सुनकर Jyotiraditya scindia की बोलती क्यों हुई बंद

ज्योतिरादित्य सिंधिया के पुराने तेवर तो सबको याद होंगे. वही तेवर जो वो कमलनाथ सरकार में दिखाते रहे. बार-बार ये जताते रहे कि जिन वादों पर कमलनाथ सरकार मध्य प्रदेश में काबिज हुई है, वो वादे पूरे नहीं हो रहे और जब तक वो वादे पूरे नहीं होंगे, सिंधिया शांत नहीं बैठेंगे.

इन वादों में किसान कर्ज माफी शामिल था तो शिक्षाविदों से जुड़ी हुई मांगे भी शामिल थीं. अतिथि विद्वान, संविदा शिक्षक और ऐसी तमाम बातें शामिल थीं, जो वादे करके कांग्रेस सरकार 15 साल बाद मध्य प्रदेश में अपनी सरकार बना सकी थी, लेकिन ज्योतिरादित्य सिंधिया के तेवरों के चलते 15 महीने में ही ये सरकार गिर गई.

हालांकि सिंधिया ने कई बार चेताया भी कि सरकार अपने वादे पूरे नहीं करती है तो वो सड़कों पर उतर जाएंगे. तमाम आंदोलनों का हिस्सा बने और फिर जब उनकी मांगे नहीं सुनी गईं, किसान कर्ज माफी पर सरकार पूरी तरह से अमल करने में नाकाम रही तो उन्होंने वाकई सरकार गिरा दी. अपने साथ 22 विधायकों को लेकर वो कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए और कमलनाथ सरकार गिर गई.

जिसके बाद उपचुनाव हुए और अब बीजेपी सरकार मध्यप्रदेश में काबिज है. खुद ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी का हिस्सा हैं. राज्यसभा सांसद बन चुके हैं. अब ये सवाल उठ रहा है कि उन मौकों पर तो सिंधिया इतने मुखर रहे हर वर्ग की आवाज बनते रहे. सड़कों पर उतरते रहे. वो सिंधिया अब कहां हैं? उस वक्त जब कोरोना विकराल रूप ले रहा है, हर जगह कोरोना वायरस की हाहाकार है. इलाज के हालात ये हैं कि सरकारी अस्पतालों से लेकर निजी अस्पतालों तक में जरूरतमंदों को जगह नहीं मिल रही. अगर जगह मिल जाती है तो ऑक्सीजन नहीं मिल पाती, अगर ऑक्सीजन मिल जाती है तो उसे जरूरी दवाएं नहीं मिल पाती, लेकिन इन सब मामलों में सिंधिया कहीं नजर नहीं आते न सरकार से सवाल करते हैं, ना कोई समाधान खुद देते हैं.

जबकि कांग्रेस-बीजेपी के ही कई नेता ऐसे हैं जो अपने क्षेत्र की जनता के लिए आगे आए हैं. लोगों को बचाने के लिए पहल कर रहे हैं. लोकिन सिंधिया जो पहले हर वर्ग की आवाज बनने का दावा करते थे, हर वर्ग के लिए सड़क पर उतरने के लिए तैयार रहते थे. लोगों के लिए मदद का हाथ बढ़ाते थे. वो इन दिनों सिर्फ सोशल मीडिया पर एक्टिव नजर आते हैं. उसमें भी सिर्फ किसी के सेहत का हाल जानते हैं या फिर किसी की सेहत के लिए कामना करते हुए नजर आते हैं.

अब  कांग्रेस ने एक वीडियो बनाकर सिंधिया के लिए पोस्ट किया है और वीडियो में ज्योतिरादित्य सिंधिया से तमाम सवाल किए हैं. सवाल किए हैं कि सिंधिया आखिर अब कहां हैं. अब देखना ये है कि इन सवालों का ज्योतिरादित्य सिंधिया क्या जवाब देते हैं.


Leave Comments