liveindia.news

मृत महिला को लगी वैक्सीन, मेसेज देखकर परिवार हैरान

मृत महिला को लगी वैक्सीन, मेसेज देखकर परिवार हैरान

मध्य प्रदेश में वैक्सीनेशन को लेकर शिवराज सरकार महा वैक्सीनेशन अभियान चला रही है. लेकिन इस महा अभियान में धांधली के मामले सामने आने लगे है. मामले ऐसे है जिनमें जिंदा लोगाें को वैक्सीन के साथ साथ मरे हुए लोगों को को भी वैक्सीन लगाई जा रही है. हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है. जब एक मरी हुई महिला को वैक्सीन का दूसरा डोज दे दिया गया. जिसके बाद जब महिला के मोबाईल पर मैसेज आया तो परिवार के लोग हैरान रह गए.

मिली जानकारी के अनुसार प्रवीण नाम के एक शख्स की मां का देहांत 13 अप्रैल को हो गया था. लेकिन इसके बाद भी 9 सितंबर को उनके फोन पर मैसेज आया कि उनको वैक्सीन का दूसरा डोज लगा दिया जा चुका है. प्रवीण के अनुसार उनकी मां को कोरोना का पहला डोज 10 मार्च को लगा था, जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई थी. जिसके बाद उनका कोरोना टेस्ट कराया तो उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. इसके बाद इलाज के दौरान उनकी मां का निधन हो गया. 

प्रवीण तिवारी का कहना है कि उनको 9 सितंबर को मैसेज आया की उनकी मां सुशीला को कोरोना की वैक्सीन की दूसरी डोज लग गई है. साथ में वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट की डाउनलोड लिंक भी साथ में आई. जब सर्टिफिकेट डाउनलोड की तो उनकी मां को वैक्सीन का दूसरा डोज दिया जा चुका था. जबकि उनकी मां 5 महीने पहले ही गुजर चुकी थी. प्रवीण तिवारी का कहना है कि अचानक उनकी मां के नाम से मैसेज भेजे जाने से उनके जख्म फिर हरे हो गए हैं. प्रवीण ने कहा है कि इस मामले की जांच होनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए. मामले को लेकर चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री विश्वास सारंग ने कहा है कि हर दिन लाखों वैक्सीन की डोज लगाई जा रही हैं. जिसमें से दो मामले गलत हो सकते है, हमे इस बात को बढ़ावा नहीं देना चाहिए.


Leave Comments