liveindia.news

Corona Effect : अब ऑफलाइन के बाद Online Classes भी होंगी बंद !

मध्यप्रदेश डेस्क : देश भर में कोरोना महामारी ने रफ़्तार पकड़ ली है. महामारी की दूसरी लहर ने एक बार फिर से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. महामारी के इस दौर में जहां ऑनलाइन क्लासेस और कोर्सेज को काफी ज़्यादा महत्त्व मिलना शुरू हो गया था, वहीं अब ऑनलाइन क्लासेस पर भी कोरोना का असर दिखने लगा है और अब ऑनलाइन क्लासेस (Online Classes Banned) को बंद करने का फैसला किया गया है.

एमपी में लिया गया फैसला

आपको बता दें कि, मध्यप्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग ने मंगलवार को एक आदेश जारी किया था. सरकार द्वारा जारी किए गए नोटिस में कहा गया है कि सरकार ने 1 मई से 1 महीने के लिए कक्षा 10 वीं और 12 वीं को छोड़कर सभी कक्षाओं की ऑनलाइन कक्षाओं (Online Classes Banned) को रद्द करने का फैसला किया है. यानी कक्षा 1 से 9 वीं और 11 वीं तक के छात्र 31 मई तक ऑनलाइन कक्षा में नहीं पढ़ पाएंगे. यह आदेश राज्य में चल रहे सरकारी और निजी स्कूलों के सभी बोर्डों पर लागू होगा.

इस वजह से लिया गया फैसला

मध्यप्रदेश के शिक्षा विभाग द्वारा ये फैसला स्टूडेंट्स का स्ट्रेस कम करने के लिए गया है. राज्य शिक्षा विभाग के आदेशानुसार, कोरोना संक्रमण की रफ़्तार बढ़ने के कारण स्टूडेंट्स में स्ट्रेस और डर काफी ज़्यादा बढ़ गया है. ऐसे में पढ़ाई का प्रेशर स्टूडेंट्स की परेशानी और बढ़ा सकता है. इसलिए विभाग द्वारा राज्य में 10वीं और 12वीं कक्षा की ऑनलाइन क्लासेस को छोड़कर बाकी सभी क्लासेस की ऑनलाइन क्लासेस रद्द (Online Classes Banned) करने का फैसला लिया गया है.


Leave Comments