liveindia.news

Maharashtra : ठाकरे सरकार के दो मंत्रियों का इस्तीफा!

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार इन दिनों संकटों के दौर से गुजर रही है. बीते दिनों एंटिलिया मामले से उठी आग में ठाकरे सरकार के गृहमंत्री अनिल देशमुख को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था. इसके बाद अब ठाकरे सरकार पर दो और बड़े संकट आन पड़े है. ठाकरे सराकर के दो मंत्री जल्द ही अपने पद से इस्तीफा दे सकते है. यह दावा महाराष्ट्र बीजेपी के नेता चंद्रकांत पाटिल ने किया है. 

चंद्रकांत पाटिल ने दावा करते हुए कहा है कि राज्य सरकार के दो मंत्रियों को 15 दिनों में इस्तीफा देना पड़ेगा और राज्य में राष्ट्रपति शासन लग सकता है. पाटिल ने आगे कहा कि राज्य के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख ने मुंबई पुलिस से दो करोड़ रूपये मांगे थे और अन्य मंत्री अनिल परब ने ठेकेदारों से पैसा इकट्ठा करने को कहा है. पाटिल ने मीडिया से बातचीत करते समय किसी का नाम नही लेते दावा किया है कि 15 दिनों में सरकार के दो मंत्रियों को इस्तीफा देना पड़ेगा और अदालत जाना पड़ेगा.

गृहमंत्री दे चुके इस्तीफा

भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख की सुनवाई बॉम्बे हाई कोर्ट में चल रही थी. सुनवाई करते हुए बॉम्बे हाई कोर्ट ने जब अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश दिए थे. इसके बाद महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. गृह मंत्री अनिल देशमुख ने इस्तीफे की चिट्ठी ट्वीट की है और वो शरद पवार से मिलने गए थे, इसके बाद देशमुख सीएम उद्धव ठाकरे से मिलने भी गए. बता दें अनिल देशमुख शरद पवार के काफी करीबी माने जाते हैं. जब देशमुख पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे, तब भी पवार ने उनका पक्ष लिया था.


Leave Comments