liveindia.news

जीवन रक्षक oxygen ने ली 22 की जान

महाराष्ट्र में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है. लोगों को ऑक्सीजन नहीं मिल रही है और उसी महाराष्ट्र में ऑक्सीजन से 22 मौतें हो गईं हैं. महाराष्ट्र के नासिक में ऑक्सीजन लीकेज से 20 से ज्यादा लोगों की मौत की खबर मिली है. 

नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल में टैंकर से ऑक्सीजन लीक होनी शुरू हुई थी, जिसके बाद दमकल की टीम मौके पर पहुंची थी और उस टीम ने ऑक्सीजन के लीकेज पर काबू पाने की कोशिश की.

कड़ी मश्क्कत के बाद ऑक्सीजन लीक पर काबू पा लिया गया है. वहीं टैंक से ऑक्सीजन लीक के दौरान कुछ मरीजों की ऑक्सीजन की सप्लाई प्रभावित हुई है.
वहीं इस मामले पर महाराष्ट्र की सियासत भी गर्मायी हुई है. पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने जांच कराने की मांगी की है. लेकिन ऑक्सीजन का लीकेज इतना हेवी था कि इससे 22 लोगों की मौत हो गई है.

इस घटना पर गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया है, उन्होंने लिखा कि 'नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सिजन लीक होने से हुई दुर्घटना का समाचार सुन व्यथित हूँ. इस हादसे में जिन लोगों ने अपनों को खोया है उनकी इस अपूरणीय क्षति पर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूँ. बाकी सभी मरीजों की कुशलता के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ.'

वहीं पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि 'नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक रिसाव की वजह से हादसा दिल दहला देने वाला है. उससे होने वाले जानमाल के नुकसान से मैं दुखी हूं. इस दुख की घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना.'


Leave Comments