खूबसूरत सांसद पर संकट, जाएंगी सांसद सदस्यता!

महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय सांसद और देश में खूबसूरत सांसद के नाम से जानी-जाने वाली अभिनेत्री नवनीत राणा पर संकट के बाद छाए हुए है. हाल ही में नवनीत राणा के जाति प्रमाण पत्र को बाॅम्बे हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया है. नवनीत राणा पर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर जाति प्रमाण पत्र बनवाने का आरोप है. साथ ही कोर्ट ने नवनीत राणा पर दो लाख का जुर्माना भी लगाया है. माना जा रहा है कि नवनीत राणा को अब सांसद सदस्यता से हटाया जा सकता है, क्योंकि उन्होंने अमरावती की आरक्षित सीट से चुनाव जीता था. 

हालांकि कोर्ट के फैसले पर सांसद नवनीत राणा ने कहा है कि वह कोर्ट के फैसला का सम्मान करती है. वह अब अपील दायर करेंगी. उन्होंने कहा है कि मुझे न्यायालय से न्याय की पूरी उम्मीद है. बता दें कि शिवसेना के पूर्व सांसद आनंदराव अडसुल ने कोर्ट में पेश की दलील में कहा था कि जिसमें दावा किया गया था कि सांसद नवनीत राणा अनूसचित जाति से नही है. उनका जति प्रमाण पत्र फर्जी है. उनके जाति प्रमाण पत्र की जांच होनी चाहिए. कोर्ट ने नवनीत राणा को छह सप्ताह के अंदर अपना प्रमाण पत्र जमा करने का आदेश दिया है.

यह भी बता दें कि नवनीत राणा ने महारष्ट्र के अमरावती लोकसभा से निर्दलीय चुनाव जीता था. नवनीत राणा मूल रूप से पंजाब की रहने वाली है. इससे पहले भी साल 2014 में उन्होंने चुनाव में अपनी किस्मत आजमाई थी, लेकिन उन्हें हार का समाना करना पड़ा था. इसके बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने जीत दर्ज की थी.


Leave Comments