liveindia.news

मुंबई में भारी बारिश का कहर, अबतक 21 की मौत

मुंबई में भारी बारिश का कहर, अबतक 21 की मौत

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. मुंबई के चेंबूर इलाके में भारी बारिश की वजह से लेंडसलाइड हो गया, जिससे 5 मकान गिर गए. हादसे में अबतक 17 लोगों की मौत हो चुकी है. मौके पर बचाव कार्य जारी है. आशंका जताई जा रही है कि मलबे में अभी भी और लोग दबे हो सकते है. इसके अलावा मुंबई के कई इलाकों में भारी बारिश के चलते कई हादसे हुए है. मुंबई की विक्रोली इलाके में एक इमारत के ढहने से 5 लोगों की मौत हो गई और एक घायल लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि अभी 5-6 लोगों के फंसे होने की आशंका है.

पीएमएनआरएफ से 2 लाख की मदद

प्रधानमंत्री कार्यालय से कहा गया है कि मृतकों के परिजनों को पीएमएनआरएफ की ओर से 2 लाख रूपये की आर्थिक मदद दी जाएगी. वही घायलों को 50 हजार रूपये की मदद दी जाएगी. घटना को लेकर पीएम मोदी ने दुख जताया है. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि मुंबई के चेंबूर और विक्रोली में दीवार गिरने से लोगों की मौत से दुखी हूं. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. प्रार्थना करता हूं कि जो लोग घायल हुए हैं वे शीघ्र स्वस्थ हों.

राष्ट्रपति ने जताया दुख

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी घटना पर दुख जताया है. उन्होने ट्वीट करते हुए लिखा है कि मुंबई के चेंबूर और विक्रोली में भारी वर्षा के कारण हुए हादसों में कई लोगों के हताहत होने की खबर से अत्यंत दुःख हुआ. शोक-संतप्त परिवारों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं तथा राहत व बचाव कार्य में पूर्ण सफलता की कामना करता हूं.


Leave Comments