liveindia.news

एक और संकट ! अब कम पड़ने लगी Vaccine

महाराष्ट्र डेस्क : एक तरफ कोरोना महामारी (coronavirus) अपना कोहराम मचा रही है वहीं दूसरी तरफ सरकार की परेशानी अब वैक्सीन (Vaccine) ने बढ़ा दी है. महामारी को बढ़ता देख जहां देश भर में वैक्सीनेशन कार्यक्रम काफी तेजी से चलाया जा रहा है, तो वहीं अब खबर आ रही है कि, देश में वैक्सीन कम पड़ने लगी है. 

आपको बता दें कि, महाराष्ट्र में कोरोना महामारी (coronavirus) कहर बनकर बरस रही है. महाराष्ट्र में कोरोना की रफ़्तार बेकाबू होती जा रही है. ऐसे में इस राज्य में कोरोना वैक्सीन (Vaccine)  की सबसे ज़्यादा ज़रुरत है. लेकिन राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया है कि, प्रदेश में वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में नहीं है. 

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने हाल ही में एक बयान जारी करते हुए कहा है कि, अभी हमारे पास 14 लाख वैक्सीन  (Vaccine) डोज हैं जो तीन दिन में खत्म हो जाएंगे. हमने हर सप्ताह 40 लाख वैक्सीन की मांग की है. हम यह नहीं कह रहे कि केंद्र हमें वैक्सीन नहीं दे रहा लेकिन वैक्सीन की डिलीवरी बहुत स्लो है'. 

20 से 40 तक की उम्र वालों को भी लगे वैक्सीन 

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने यह भी कहा कि, 'हमने केंद्र सरकार से मांग की है कि, अब देश में 20 से 40 साल के उम्र वाले लोगों को भी वैक्सीन  (Vaccine) लगाने की इजाजत दी जाए'. बता दें की महाराष्ट्र में बीते कल कोरोना संक्रमण (coronavirus)के  55,469 नए मामले सामने आए जिसके बाद कुल मामले बढ़कर 31,13,354 हो गए. 


Leave Comments