Mumbai Heavy Rains : भारी बारिश से Mumbai में गिरी इमारत, 11 की मौत

महाराष्ट्र डेस्क : मानसून ने देश भर के कई इलाकों में दस्तक दे दी है, कई जगहों पर मूसलाधार बारिश होने से आम जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो रखा है. वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में मानसून (Mumbai Heavy Rains) के दस्तक देने के साथ ही सड़कें जल मगन होना शुरू हो गयी है. मुंबई में लगातार मूसलाधार बारिश ने लोगों के लिए मुसीबतें बढ़ा दी है. वहीं बीती रात मुंबई के रिहायशी इलाके में एक बिल्डिंग ढह जाने की खबर सामने आयी है. 

मलाड में गिरी बिल्डिंग, 11 की मौत 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुंबई  (Mumbai Heavy Rains)  के रिहायशी इलाके मलाड (Malad building collapsed)  में एक बिल्डिंग के ढह जाने से इलाके में अफरा तफरी मच गयी. बताया जा रहा है कि, बिल्डिंग बीती रात 12 बजे करीब गिरी है, जिसके चपेट में आने से कुल 11  लोगों कि मौत हो गयी है. इस घटना की सूचना लगते ही तत्काल बचाव दमकल मौके पर पहुंच गया और लोगों को बचाने का काम जारी है. 

बीजेपी ने शिवसेना पर साधा निशाना 

मलाड (Malad building collapsed) से यह घटना सामने आने के बाद महाराष्ट्र में राजनीती शुरू हो गयी है. बीजेपी इस पूरी घटना के लिए शिवसेना पार्टी को ज़िम्मेदार बता रही है. महाराष्ट्र  बीजेपी के वरिष्ठ नेता राम कदम ने ट्वीट करके कहा है कि यह हादसा शिवसेना शासित बीएमसी की लापरवाही के कारण हुआ है. यह हादसा नहीं हत्या है.

इन इलाकों में रेड अलर्ट 

मुंबई  (Mumbai Heavy Rains) और आस पास के इलाकों में लगातार जारी बारिश को देखते हुए भारतीय मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मुंबई और पड़ोसी ठाणे, पालघर और रायगढ़ जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी कर कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी है.


Leave Comments