liveindia.news

Sarkar का फैसला, 25 मेहमान 2 घंटे में शादी

पूरे देश में कोरोना जैसे अदृश्य वायरस ने लोगों का सुख चैन छीन लिया है. चारों ओर मौतों का अम्बार लगने लगा है. वहीं सरकार के तमाम कोशिशों के बाद बावजूद भी कोरोना पर लगाम नहीं लग पा रही है. ऐसे ही कुछ हालात महाराष्ट्र के हो गए हैं. महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 67 हजार से अधिक मामले दर्ज किए जा चुके हैं. जबकि 568 लोग काल के गाल में समा चुके हैं.

महाराष्ट्र में कोरोना के कहर को देखते हुए उद्धव सरकार ने पूरे राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन लगाए जाने का फैसला किया है. सरकार ने राज्य में आज गुरूवार से रात 8 बजे से 1 मई की सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. इतना ही नहीं सरकार ने कई पाबंदियां भी लगा दी हैं. सरकार के जारी फरमान के अनुसार सरकारी दफ्तरों में 15 फीसदी कर्मचारी ही काम कर सकेंगे, शादी समारोह में 25 लोग ही शामिल हो सकते हैं और शादी 2 घंटे में खत्म करना अनिवार्य रहेगा. शादी समारोह में कोविड के नियम तोड़ने वालों पर 50 हजार का जुर्माना तय किया गया है. वहीं सरकारी बसें 50 फीसदी यात्रियों को लेकर ही चल सकेंगी. एक जिले से दूसरे जिले की यात्रा के लिए आपको प्रमाण देना होगा, इसके लिए आपको अनुमति लेनी होगी. घर से बाहर निकलने की इजाजत होगी, लेकिन बेवजह निकलने वालों पर 10 हजार रुपए का जुर्माना होगा.

कोरोना ने तोड़ा रिकॉर्ड

देश में कोरोना रोजाना रिकॉर्ड तोड़ता जा रहा है. देशभर में पिछले 24 घंटे में 31 हजार से अधिम मामले सामने आए हैं. जबकि पिछले 24 घंटे में 2100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. देशभर में अबतक 1 करोड़ 59 लाख 30 हजार 965 मामले सामने आ चुके हैं. जिनमें से 22 लाख 91 हजार 428 एक्टिव मामले हैं. महाराष्ट्र में एक दिन में सबसे ज्यादा 519 लोगों की मौत दर्ज की गई है.


Leave Comments