liveindia.news

MPSC Exam Date : जारी हुई MPSC परीक्षा की नई Exam डेट

एजुकेशन : MPSC 2021 की परीक्षाओं देने वाले विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है. महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग (MPSC) की नई परीक्षा तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. इससे पहले सरकार द्वारा इस साल के लिए परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया था, जिसके बाद पुरे महाराष्ट्र में छात्रों ने इसके विरोध में प्रदर्शन किया था. इसलिए अब सरकार ने नई तारीखों की घोषणा कर दी है. 

21  मार्च को होगी परीक्षा 

आपको बता दें कि, महाराष्ट्र सरकार ने अब 21 मार्च को महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग(MPSC) परीक्षा का आयोजन कराने की बात कही है. पहले यह परीक्षा 14 मार्च को आयोजित होनी थी,  लेकिन महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (cornavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए परीक्षा रद्द कर दी गई थी. परीक्षा रद्द होने को लेकर पूरे महाराष्ट्र में छात्रों नें विरोध प्रदर्शन किया था. 

महाराष्ट्र (mahasrahtra) के मुख्यमंत्री उद्धव  ठाकरे ने परीक्षाओं (MPSC) के सम्बन्ध में बीते कल ही कहा था कि, ‘‘प्रारंभिक परीक्षा 14 मार्च से आठ दिनों के भीतर आयोजित की जाएगी. तारीखों की घोषणा कल की जाएगी, यह मेरा आपसे वादा है. ’ठाकरे ने कहा कि परीक्षाओं को स्थगित किये जाने के परिणामस्वरूप किसी भी छात्र को उम्र के आधार पर परीक्षा देने से रोका नहीं जाएगा. 

 

 


Leave Comments