liveindia.news

TRP छेड़छाड़ मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई

मुंबई पुलिस ने TRP छेड़छाड़ मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए जेल की हवा खा रहे आरोपियों के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की है. मुंबई पुलिस ने ब्राॅडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काॅउंसिल इंडिया के पूर्व CEO पार्थो दास गुप्ता, बार्क इंडिया के पूर्व COO रोमिल रामगढ़िया और रिपब्लिक टीवी के CEO विकास खनचंदानी के खिलाफ मजिस्ट्रेट कोर्ट 3600 पन्नों की चार्जशीट दाखिल कर दी है. जिसके बाद से अरोपियों की मुश्किले बढ़ गई है. पार्थो दासगुप्ता ने सेशंस कोर्ट में जमानत की अर्जी दाखिल की थी, लेकिन कोर्ट ने जमानत देने से इंकार कर दिया था. पार्थो दासगुप्ता की जमानत अर्जी पर कोर्ट 15 जनवरी को सुनवाई करेंगा. 

पार्थो दासगुप्ता के वकील शार्दुल सिंह का कहना है की डाटा हंसा रिसर्च कंपनी से एकत्रित किया था. लेकिन पार्थो का कंपनी पर कम नियंत्रण था, ऐसे में दासगुप्ता ने किसी प्रकार की बेइमानी की हो ऐसे कोई सबूत नहीं है. साथ ही उन्हें जेल में रखे जाने का कोई मतलब नहीं है, क्योंकि मामले के बाद पुलिस ने पार्थो द्वारा उपयोग किए गए उपकरणों को जब्त कर लिया था. 

बता दें की TRP छेड़छाड़ का मामला पिछले साल अक्टूबर में सामने आया था. मुंबई पुलिस ने TRP से छेड़छाड़ करने वाले एक गिरोह का भांड़ा फोड़ा था. मामले में पुलिस ने खुलास करते हुए बताया था की जिन घरों में लगे बार ओ मीटर से TRP मापी जाती है. रिपब्लिक टीवी सहित अन्य चैनलों को चलाने के लिए पैसे दिए जाते थे. यह भी बता दें की मामले में मुंबई पुलिस ने पार्थो दासगुप्ता को 24 दिसंबर को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद से पार्थो जेल में है. वही विकास खनचांदानी को पुलिस ने 13 दिसंबर को गिरफ्तार किया था और उन्हें 16 दिसंबर को जमानत मिल गई थी. वही रोमिल रामगढ़िया को 17 दिसंबर को गिरफ्तार किया गया था.


Leave Comments