liveindia.news

बड़ी खबर : अब अगले साल ही खुलेंगे स्कूल

महारष्ट्र डेस्क : देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में इस साल स्कूल नहीं खोले जाएंगे. वहीं बच्चों की पढ़ाई में कोई बाधा ना आए इसके लिए ऑनलाइन क्लास होती रहेंगी. ये फैसला मुंबई नगरपालिका ने राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए लिया है. मुंबई महानगरपालिका ने तय किया है कि 31 दिसंबर तक मुंबई के स्कूल नहीं खोले जाएंगे. इस बात की जानकारी खुद मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने दी है. 

31 दिसंबर तक स्कूल रहेंगे बंद 

आपको बता दें कि, पहले यह तय हुआ था कि मुंबई में 23 नवंबर से स्कूल दोबारा खोल दिए जाएंगे लेकिन कोरोना के खतरे को देखते हुए अब 31 दिसंबर तक स्कूल नहीं खोलने का फैसला किया गया है. कोरोना महामारी की मार सबसे ज़्यादा मायानगरी मुंबई को ही पड़ी है. यहां गुरूवार को मिले नए मामलों के बाद अब संक्रमितों का कुल आंकड़ा 2 लाख 72 हज़ार के पार हो चुका है. 

हालांकि अब देश की राजधानी के मुकाबले मुंबई में केस घटे हैं लेकिन खतरा बना हुआ है, इसी को ध्यान में रखते हुए स्कूल नहीं खोलने का फैसला हुआ है. मुंबई में सरकार ने मंदिर और सिनेमा घर भी हाल ही में खोले हैं. महाराष्ट्र सरकार कोरोना संक्रमण को लेकर काफी ज़्यादा सख्त है. इसलिए ही राज्य में स्कूलों को अब अगले साल खोलने का ही फैसला लिया गया है. 


Leave Comments