liveindia.news

श्मशान बनने की कगार पर Maharashtra, 832 की मौत

सोने की चिड़िया कहा जाने वाला भारत देश आज घुटघुट कर मर रहा है. चारों ओर लाशें ही लाशें नजर आने लगी हैं. देशभर में कोरोना महामारी ने ऐसा तांड़व मचा रखा है कि अब लोगों को अपनी मौत नजर आना शुरू हो गई है. देश में सबसे बुरा हाल महाराष्ट्र का है. मानो ऐसा लगता है कि महाराष्ट्र को कोरोना महामारी ने तो अपना गढ़ बना लिया हो, क्योंकि देशभर में कोरोना से हो रही मौतों में से सबसे ज्यादा मौत के आंकड़े महाराष्ट्र से ही समाने आ रहे हैं.

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना ने ऐसा तांड़व मचाया की 832 लोग काल के गाल में समा गए. जबकि 60 हजार से अधिक मामले दर्ज किए जा चुके हैं. हालांकि राहत की बात ये है कि पिछले 24 घंटे में राज्य में 61 हजार से अधिक लोग कोरोना की जंग जीत चुके हैं, लेकिन पिछले 24 घंटे में 832 लोगों मौत ने सभी को डरा के रख दिया है. महाराष्ट्र और केन्द्र सरकार की तमाम पाबंदियों और कोशिशों के बाद भी कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. हालात ऐसे हो गए हैं कि लोग चीखते-विलखते देखे जा सकते हैं. अस्पतालों में बेड़ नहीं श्मशानों में अंतिम संस्कार के लिए घंटों का इंतजार हर तरफ मौत का मंजर दिखाई दे रहा है.

दिल वालों की दिल्ली में कोरोना विस्फोट

देश की राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना का विस्फोट हो रहा है. ऑक्सीजन और बेड की कमी से झूझ रही दिल्ली में कोरोना के मामले अपनी रफ्तार बनाते जा रहे हैं. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 22 हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं. जबकि 350 लोगों ने दम तोड़ दिया. ऐसे ही कुछ गंभीर हालात कर्नाटक और गुजरात के हैं. गुजरात में पिछले 24 घंटे में 24 हजार मामले दर्ज किए गए हैं. जबकि 157 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं कर्नाटक में 34 हजार नए मामले दर्ज किए गए तो 143 लोगों की मौत हो चुकी है.

केरल-बिहार बेहाल

बिहार में कोरोना तो रोजाना रिकॉर्ड तोड़ने लगा है. बिहार में पिछले 24 घंटे में 12 हजार से अधिक मामले दर्ज किए जा चुके हैं. बिहार में अबतक कोरोना ने 2100 से अधिक लोगों की जान ले ली है. वहीं केरल में 28 हजार से अधिक मामले दर्ज किए हैं और 30 लोगों की मौत हो चुकी है.


Leave Comments