liveindia.news

इस राज्य में 31 जुलाई तक प्रवेश बंद

इस राज्य में 31 जुलाई तक प्रवेश बंद

मेघालय डेस्क : देश भर में कोरोना वायरस महामारी बढ़ती जा रही है. संक्रमितों की संख्या अब 9 लाख के पार हो चुकी है. बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए अब कई राज्य एक बार फिर लॉकडाउन लागू करने जाए रहे हैं. बिहार में सरकार ने 31 जुलाई तक सम्पूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया है. वहीं गोवा में सरकार ने 10 अगस्त तक के लिए जनता कर्फ्यू का ऐलान कर दिया है. वहीं अब मेघालय सरकार ने भी कोरोना वायरस के संबंध में राज्य में प्रवेश के सभी जगहों को 24 जुलाई से 31 जुलाई तक के लिए बंद करने का फैसला लिया है. 

आपको बता दें की राज्य में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. राज्य में गुरुवार को 16 और सुरक्षाकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए, जिसके साथ ही अब मेघालय में कुल संक्रमितों की संख्या 354 हो चुकी है. वहीं अभी तक दो रोगियों की मौत हो चुकी है, साथ ही 305 मरीज़ों का इलाज अभी चल रहा है. लेकिन अच्छी बात यह है की इस संक्रमण से अभी तक 47 लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं. 

मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने कहा है की, केवल आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को ही इस अवधि में राज्य में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी. मुख्यमंत्री का कहना है की, 'पिछले चार महीने से कड़ी निगरानी में लगे हमारे स्वास्थ्यकर्मियों ओर प्रशासन पर बोझ कम करने के लिए राज्य सरकार ने राज्य के सभी प्रवेश बिंदुओं को 24 जुलाई से 31 जुलाई तक के लिए बंद करने का फैसला किया गया है. 

 


Leave Comments