liveindia.news

अब इस राज्य में भी सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

अब इस राज्य में भी सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

मेघालय : देश भर में पेट्रोल और डीजल के दामों में आग लगी हुई है, जिसका असर आम जनता की जेब पर पड़ रहा है. लेकिन अब असम के बाद मेघालय में भी सरकार ने राज्य में पेट्रोल और डीजल के दामों में रहत दी है. इस बात की घोषणा खुद मेघालय के मुख्यमंत्री ने की है. मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने कहा कि पेट्रोल और डीजल पर वैट में कमी की गई है. इससे पेट्रोल और डीजल की खुदरा कीमतें पांच रुपये प्रति लीटर से अधिक कम हो गई है.

मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, 16 फरवरी की आधी रात से पेट्रोल 85 रुपये 86 पैसे प्रति लीटर की दर से बिकेगा. वहीं डीजल 79 रुपये 13 पैसे प्रति लीटर उपलब्ध होगा.इससे पहले चुनावी राज्य असम में सरकार ने आम लोगों को राहत दी थी. 12 फरवरी को असम सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर अतिरिक्त उपकर वापस ले लिया जिससे ईंधन पांच रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया.

आपको बता दें कि, इसके पहले असम में भी राज्य सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दामों में पांच रूपए की राहत का ऐलान किया था. असम में बीजेपी की सरकार है और आगामी दिनों में वहां विधानसभा चुनाव होना है. ऐसे में कहा जा रहा है की चुनाव से पहले पेट्रोल के दाम कम करना बीजेपी की रणनीति का एक हिस्सा है. 

 


Leave Comments