liveindia.news

जंगलों में लगी Aag अब शहरों तक पहुंची, मचा हाहाकार

जंगलों में लगी Aag अब शहरों तक पहुंची, मचा हाहाकार

पूरे देश में एक तरफ कोरोना महामारी ने कोहराम मचा रखा है तो वहीं दूसरी तरफ मिजोरम के लुंगलेई के जंगलों में लगी आग अब शहरों के करीब पहुंचने से हाहाकार मच गया है. लगी भीषण आग पर काबू में पाने के लिए अब सेना ने मार्चा संभाल लिया है. सुरक्षाबलों के जवान आग को बुझाने का भरपूर प्रयास कर रहे हैं, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा रहा है.

मिली जानकारी के अनुसार मिजोरम के लुंगलेई के जंगलों में लगी आग ने विकराल रूप धारण कर लिया है. जंगलों में लगी अब शहरों के नजदीक पहुंच गई है. शहरों के लिए बजी खतरें की घंटी को भांपते हुए राज्य के मुख्यमंत्री जोरमथंगा ने केंद्र सरकार से मदद मांगी है. वहीं केन्द्र सरकार ने वायुसेना के हेलीकॉप्टरों को आग बुझाने के लिए तैनात कर दिया है.

बता दें कि मिजोरम में 24 अप्रैल को जंगलों में आग लगने की जानकारी सामने आई थी, जहां आग लगी है वहां के जगल शहरों के काफी नजदीक है हालांकि शहरों में आबादी कम बताई जा रही है, लेकिन जंगलों में लगी आग ने विकराल रूप धारण कर लिया है. बताया जा रहा है कि जंगलों में लगी आग की चपेट में 10 से अधिक ग्राम परिषद आ चुके हैं. फिलहाल वायुसेना द्वारा आग को बुझाने का प्रयास जारी है.


Leave Comments