liveindia.news

Cyclone Yaas Update : भयंकर तबाही मचाएगा तूफ़ान Yaas , जारी हुआ अलर्ट

Cyclone Yaas Update : भयंकर तबाही मचाएगा तूफ़ान Yaas , जारी हुआ अलर्ट

पश्चिम बंगाल डेस्क : देश के अलग-अलग राज्यों में एक के बाद एक नया संकट खड़ा हो रहा है . हाल ही में गुजरात और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में तूफ़ान ताऊ ते के तबाही मचाने के बाद अब एक और शक्तिशाली तूफ़ान यास (Cyclone Yaas Update) बंगाल और आस -पास के क्षेत्रों में तबाही मचाने जा रहा है. मौसम विभाग ने तूफ़ान के लिए अभी से चेतावनी भी जारी कर दी है. 

भीषण तबाही मचाएगा तूफ़ान यास 

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, यह चक्रवाती तूफ़ान बंगाल में पिछले साल आए शक्तिशाली तूफ़ान अम्फान से भी ज़्यादा खतरनाक हो सकता है. बताया जा रहा है कि, बंगाल की खाड़ी में तूफ़ान यास (Cyclone Yaas Update)  ने अपनी गति बढ़ा ली है, और यह जल्द ही भीषण तूफ़ान का रूप धारण कर सकता है.   

शुरू हुई बारिश, इलाके को कराया जा रहा है खाली 

खबरों के अनुसार, चक्रवाती तूफ़ान (Cyclone Yaas Update)  की चेतावनी को लेकर बंगाल और ओडिशा के तटीय इलाकों से लोगों को निकालकर एक सुरक्षित स्थान पर भेजा जा रहा है. इसके साथ ही ओडिशा के बालासोर कोस्ट के पास  भारी बारिश शुरू हो गयी है. वही समुद्र में भी अभी से लहरें ऊंची-ऊंची होने लगी है. 

सरकारों को तैयार रहने के आदेश 

चक्रवाती तूफ़ान यास (Cyclone Yaas Update)  को लेकर मौसम विभाग (IMD) ने केंद्र और राज्य की सरकारों से कड़ी तैयारी रखने के आदेश दिए है. सोमवार को  गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल, ओडिशा, झारखंड, आंध्र प्रदेश के अधिकारियों संग चर्चा की. बंगाल में खुद ममता बनर्जी मोर्चा संभाले हुए हैं, वह सचिवालय में ही रुकेंगी. दूसरी ओर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सभी से सुरक्षित रहने की अपील की है,


Leave Comments