liveindia.news

Coronavirus Effect : सरकार का फैसला, लगाया 14 दिन का Lockdown

Coronavirus Effect : सरकार का फैसला, लगाया 14 दिन का Lockdown

ओडिशा डेस्क : कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण देश भर में जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है. सरकार द्वारा की जा रही तमाम कोशिशों के बाद भी संक्रमण की रफ़्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है. वहीं इस महामारी के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं. इस बीच ही अब सरकार ने संक्रमण को काबू में लाने के लिए बड़ा फैसला लेते हुए 14 दिन का सम्पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown for 14 days) लगाने की घोषणा कर दी है.

ओडिशा में 14 दिन का लॉकडाउन 

आपको बता दें कि, ये फैसला ओडिशा की सरकार ने लिया है. सरकार के आदेशानुसार राज्य में 14 दिनों तक सम्पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown for 14 days) रहेगा. इस दौरान सिर्फ ज़रूरी सेवाओं के लिए लोगों को घरों से निकलने के छूट दी जाएगी. ओडिशा सरकार द्वारा ये फैसला राज्य में बढ़ते कोरोना के संक्रमण को देखते हुए लिया गया है. 

ओडिशा में साढ़े चार लाख के पार हुए कोरोना केसेस 

ओडिशा (Lockdown for 14 days) में कोरोना संक्रमितों का ग्राफ लगतार बढ़ता जा रहा है. राज्य में कोरोना की स्थितियां दिन पर दिन बदतर होती जा रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ओडिशा में हर दिन 8 से 9 हज़ार नए संक्रमित मिल रहे हैं. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या अब साढ़े चार लाख के पार हो चुकी है. राज्य में अभी 61 हज़ार से अधिक एक्टिव केस हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है. 

5 मई से लागू होगा लॉकडाउन 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ओडिशा में लागू होने वाला यह समपूर्ण लॉकडाउन 5 मई से लागू किया जाएगा. साथ ही यह 15 मई तक जारी रहेगा, वहीं अगर संक्रमण की रफ़्तार काबू में नहीं आयी तो इस लॉकडाउन (Lockdown for 14 days) की अवधि को और भी बढ़ाया जा सकता है. 

देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण रोकने की तमाम कोशिशों के बावजूद की वायरस की रफ्तार पर लगाम नहीं लग पाई है. देश के अलग अलग हिस्सों में कोरोना की रफ्तार को थामने के लिए हो रही कोशिशों के बीच अब ओडिशा सरकार (Odisha Government) ने भी हालात पर काबू पाने के लिए कड़ा फैसला लिया है.


Leave Comments