liveindia.news

Cyclone Yaas : चक्रवाती तूफ़ान की तबाही शुरू, कई राज्यों में Alert

Cyclone Yaas : चक्रवाती तूफ़ान की तबाही शुरू, कई राज्यों में Alert

बंगाल / ओडिशा : बंगाल और ओडिशा जैसे समुद्री इलाकों के पास बसे राज्यों में महा चक्रवाती तूफ़ान यास (Cyclone Yaas) अब से कुछ ही समय में दस्तक देने वाला है. तटीय इलाकों में तूफान के टकराने से पहले ही भारी बारिश के साथ ही समुद्र में ऊंची-ऊंची लहरें उतनी शुरू हो गयी है. मौसम विभाग ने इसे लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया है. 

मौसम हुआ खराब 

आपको बता दें कि, बंगाल और ओडिशा में तूफ़ान  (Cyclone Yaas)  के टकराने से पहले ही मौसम काफी खराब हो चूका है. तेज हवाओं के साथ ही इलाकों में भारी बारिश होना भी शुरू हो गयी है. भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, भीषण चक्रवाती तूफान यास के ओडिशा के धामरा (Dhamra) में आज सुबह 11 बजे के आस-पास टकराने की आशंका है. 

फ्लाइट्स-ट्रेनें सब रद्द 

बंगाल और ओडिशा में दस्तक देने वाले इस महातूफान  (Cyclone Yaas)  के मद्देनज़र आने जाने की सभी फ्लाइट्स और ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. बताया जा रहा है की खराब मौसम के चलते कोलकत्ता  एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली और लैंड करने वाली सभी फ्लाइट्स को कैंसिल कर दिया गया है.  च इसके अलावा भारतीय रेलवे ने ओडिशा-बंगाल की सभी ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. 

ओडिशा में तबाही की आशंका 

चक्रवाती तूफ़ान यास  (Cyclone Yaas)  को लेकर भारतीय मौसम विभाग ने एनडीआरएफ की टीमों को दोनों ही राज्यों में अलर्ट पर कर दिया है. इसके साथ ही संभावना जताई जा रही है कि, इस तूफ़ान से ओडिशा के इलाकों में ज़्यादा तबाही आ सकती है. आईएमडी के अनुसार, ओडिशा के बालासोर, भद्रक, केंद्रपाड़ा और मयूरभंज इस तूफान की चपेट में सबसे ज्यादा आएंगे.


Leave Comments