liveindia.news

periods के दौरान इस महिला की आंखों से निकलता है खून

महिलाओं को periods आने की बात तो आप लोग जानते ही होंगे, जब किसी महिला को मासिकधर्म की समस्या होती है तो उन्हें कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. जैसे की पेट में दर्द होना, भूख नहीं लगना, पूरे बदन में दर्द होना. जैसी शिकायतें होती हैं, लेकिन भारत में एक ऐसी महिला है, जिसे periods के दौरान आंखों से खून निकलता है. जी हां चंडीगढ़ की रहने वाली एक 25 वर्षीय महिला इस अनोखी समस्या से पीड़ित है.

periods के दौरान आंखों से निकलता है खून

ब्रिटिश मेडिकल जर्नल में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार चंडीगढ़ की रहने वाली एक महिला ने periods के दौरान आंखों से खून निकलने वाली अजीबो गरीब बीमारी के बारे में पांच साल पहले डॉक्टरों से संपर्क किया था. महिला ने डॉक्टर को बताया था की जब उसे periods की समस्या होती है तो उसके आंखों से खून निकलता है, लेकिन इस दौरान उसे दर्द नहीं होता. महिला ने बताया की उसके साथ ऐसा दो बार हो चुका है. महिला की समस्या जानकार डॉक्टर भी हैरान हैं.

जब डॉक्टरों ने महिला के कई टेस्ट किए तो पता चला कि periods के दौरान ही नहीं बल्कि महिला के कई अंगों से खून निकलता है. डॉक्टरों ने टेस्ट में पाया कि ये बिमारी Ocular radius menstruation है, जिसके चलते periods के दौरान गर्भाश्य के साथ-साथ शरीर के कई अंगों से खून का रिसाव होता है. ये रिसाव आंख, पेट, नाक और कान कहीं से भी हो सकता है.

हालांकि रिपोर्ट के अनुसार 3 महीने के ट्रीटमेंट के बाद महिला की ये दुर्लभ समस्या ठीक हो गई थी, लेकिन महिला की इस गंभीर समस्या ने डॉक्टरों को हैरानी में डाल दिया था.


Leave Comments