liveindia.news

अमरिंदर सिंह ने छोड़ी कांग्रेस!, दिया बड़ा बयान

अमरिंदर सिंह ने छोड़ी कांग्रेस!, दिया बड़ा बयान

अमरिंदर सिंह ने छोड़ी कांग्रेस!, दिया बड़ा बयान

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है. एक इंटरव्यू में अमरिंदर सिंह ने कहा है कि वह बीजेपी में नहीं जाएंगे. लेकिन वह कांग्रेस पार्टी छोड़ देंगे. बता दें कि पंजाब कांग्रेस में जारी सियासी घटनाक्रम के बीच अमरिंदर सिंह ने बीते बुधवार की रात को दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात थी. दोनों के बीच करीब 45 मिनट बंद कमरे में मुलाकात हुई. सूत्रों का कहना है कि अमरिंदर सिंह आज बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर सकते है. सूत्रों का कहना है कि शाह कैप्टन के बीच किसानाें के मुद्दे पर बातचीत हुई है.

यह भी पढ़े - अमरिंदर सिंह आज होंगे बीजेपी में शामिल!
यह भी पढ़े - नवजोत सिंह सिद्ध ने दिया पंजाब कांग्रेस से इस्तीफा

दोनों नेताओं की मुलाकात के बाद से माना जा रहा था की कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में शामिल हो जाएंगे. दावा किया जा रहा था कि पंजाब में बीजेपी के पास कोई चेहरा नहीं है, ऐसे में बीजेपी कैप्टन को पार्टी का चेहरा बनाकर दाव खेल सकती है. इसके अलावा बीजेपी राज्यसभा के रास्ते केंद्र में मंत्री बना सकती है. सूत्रों के मुताबिक अमरिंदर सिंह को कृषि मंत्री बनाया जा सकता है. लेकिन आज उन्होंने एक इंटरव्यू में साफ कर दिया है कि वह बीजेपी में नहीं जाएंगे और कांग्रेस पार्टी छोड़ देंगे. 

यह भी पढ़े - अमरिंदर सिंह आज होंगे बीजेपी में शामिल!
यह भी पढ़े - नवजोत सिंह सिद्ध ने दिया पंजाब कांग्रेस से इस्तीफा

वही दूसरी तरफ पंजाब कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है. सूत्रों से जानकारी मिली है कि कांग्रेस आलाकमान सिद्धू के इस्तीफे को लेकर नाराज चल रही है. हालांकि कांग्रेस सिद्धू को मनाने में लगी है. लेकिन अगर वह अपना इस्तीफा वापस नहीं लेते है तो आलाकमान किसी और को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त कर सकती है. जानकारी यह भी है की सिद्धू के इस्तीफे के बाद पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर को नियुक्त किया जा सकता है. परनीत पंजाब की पटियाला लोकसभा से सांसद हैं. हालांकि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज सिद्धू से बात करने के लिए बुलाया है. इस बात की जानकारी खुद सिद्धू ने ट्वीट करके दी है. चन्नी और सिद्धू की मुलाकात आज शाम पंजाब भवन में होने वाली है.


Leave Comments