liveindia.news

कांग्रेस ने बदला फैसला, रंधावा नही ये नेता बनेगा पंजाब का मुख्यमंत्री

कांग्रेस ने बदला फैसला, रंधावा नही ये नेता बनेगा पंजाब का मुख्यमंत्री

पंजाब कांग्रेस में लंबे समय से जारी राजनीति उठापटक और बगावत का शनिवार को पटाक्षेप हो गया. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. इसके बाद से ही पंजाब में मुख्यमंत्री पद की दावेदारी को लेकर रेस शुरु हो गई थी. कांग्रेस ने सुखजिंदर सिंह रंधावा के नाम पर मुख्यमंत्री का लगभग तय कर दिया था, लेकिन अब चरणजीत सिंह चन्नी को राज्य का अगला मुख्यमंत्री घोषित कर दिया है. चन्नी की घोषणा पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने ट्वीट करके दी है.

हालांकि विधायक दल की बैठक में सुखजिंदर सिंह रंधावा के नाम पर सहमति बनी थी, लेकिन अब चरणजीत सिंह चन्नी को राज्य का नया मुख्यमंत्री घोषित कर दिया गया है. चरणजीत सिंह चन्नी जल्द ही आज शाम को राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा करने वाले है. 

बता दें कि पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद के इस्तीफे देने के बाद से ही कई नामों पर चर्चा चल रही थी. वहीं राहुल गांधी के करीबी पूर्व सांसद सुनील जाखड़ का नाम तय माना जा रहा था. मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस और नवजोत सिंह सिध्दू पर जमकर हमला भी बोला था. कैप्टन ने सिध्दू को पाकिस्तान के पीएम इमरान खान और बाजवा का दोस्त बताया था. साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि, अगर नवजोत सिंह सिध्दू पंजाब को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा तो वे इसका विरोध करेंगे.


Leave Comments