liveindia.news

पंजाब CM फाइनल, इस महिला के नाम पर लगी मोहर!

पंजाब CM फाइनल, इस महिला के नाम पर लगी मोहर!

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा. यह लगभग तय हो गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पंजाब का अगला मुख्यमंत्री अंबिका सोनी को बनाया जा सकता है. सूत्रों का कहना है कि अंबिका सोनी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बीच बातचीत हो चुकी है. इसके बाद सोनिया गाधी ने अंबिका के नाम पर मोहर लगा दी है. कांग्रेस आलाकमान आज अंबिका के नाम का ऐलान कर सकती है. वही आलाकमान ने अंबिका को चंडीगढ़ पहुचने का आदेश दिया है. 

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस आज होने वाली विधायक दल की बैठक को रद्द कर सकती है. बता दें कि अंबिका सोनी पंजाब कांग्रेस की जानी-मानी नेता है. उन्हें अच्छा अनुभवी नेता माना जाता है. वह यूपीए सरकार में पर्यटन मंत्री सहित कई बड़े मंत्रालय संभाल चुकी है. अंबिका पंजाब से राज्यसभा सांसद है और पंजाब के होशियारपुर की रहने वाली है. सूत्रों का कहना है कि सिद्धू को सीएम बनाकर कैप्टन और उनके समर्थको को आलाकमान नाराज नहीं करना चाहता है. 

सूत्रों के मुताबिक, अंबिका सोनी के अलावा सुनील जाखड़, सुखजिंदर सिंह रंधावा, राजिंदर सिंह बाजवा भी सीएम की रेस में चल रहे है. इसके अलावा ब्रह्म मोहिंद्रा, विजय इंदर सिंगला और पंजाब अध्यक्ष कुलजीत सिंह नागरा का नाम भी चर्चा में है. सूत्रों का कहना है कि अगर सिद्धू को मुख्यमंत्री बनाया जाता है तो, राज्य में दो उपमुख्यमंत्री भी बनाए जाएंगे. जिनमे से एक हिंदू और दूसरा दलित समुदाय से होगा.


Leave Comments