liveindia.news

पंजाब 12वीं बोर्ड का जारी हुआ रिजल्ट, यहां करें चेक

पंजाब डेस्क : देश में कोरोना महामारी के बीच ही कई राज्यों द्वारा बोर्ड की परीक्षाओं के नतीजे घोषित किये जा रहे हैं. इसी बीच आज पंजाब ने कक्षा 12वीं बोर्ड के नतीजे घोषित कर  दिए हैं. पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (pseb)द्वारा इन नतीजों को आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया गया है. परीक्षा में शामिल हुए विद्यार्थी अपना परीक्षा परिणाम पंजाब बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in पर देख सकते हैं. 

आपको बता दें की रिजल्ट्स को विद्यार्थी वेबसाइट के आलावा ही अपने मोबाइल से एक एसएमएस के ज़रिये भी देख सकते हैं. इसके लिए विद्यार्थियों को PB12ROLLNUMBER लिख करके 5676750 पर एसएमएस करना होगा. इसके बाद कुछ जानकारियां भर के आप अपना परीक्षा परिणाम मोबाइल पर ही एसएमएस के ज़रिये देख सकते हैं. 

आपको बता दें की देश भर में फैली कोरोना वायरस महामारी के चलते लगभग सभी राज्यों में दसवीं और बाहरवीं बोर्ड की परीक्षाएं रद्द कर दी गयीं थी. अब बोर्ड द्वारा बचे हुए विषयों में विद्यार्थियों को असाइनमेंट्स के आधार पर पास किया जा रहा है. आपको बता दें की पंजाब बोर्ड द्वारा जारी किये गए इन परिणामों में कुल 90.98 % विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं. 

 


Leave Comments