liveindia.news

इस नेता को बनाया जा सकता है पंजाब का अगला मुख्यमंत्री!

इस नेता को बनाया जा सकता है पंजाब का अगला मुख्यमंत्री!

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. अमरिंदर सिंह ने विधायक दल की बैठक से पहले ही राजपाल से मुलाकात की और अपना इस्तीफा सौंपा. इस्तीफा देने के बाद अमरिंदर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा, कि आज सुबह ही मैंने इस्तीफा देने का फैसला कर लिया था और मैंने सोनिया गांधी को इस्तीफे के बारे में बता दिया था. अब आलाकमान को जिस पर भरोसा हो उसे सीएम बना दे. 

कांग्रेस छोड़ देंगे अमरिंदर?

अपने इस्तीफे के बाद कैप्टन ने पार्टी को लेकर कहा की राजनीति में विकल्प हमेशा रहता है. मुझे राजनीति में 52 साल हो गए हैं. लेकिन पार्टी ने मुझपर दवाब बनाया, उससे में अपने आप को अपमानित महसूस कर रहा हूं. में साढ़े 9 साल मैं मुख्यमंत्री रहा हूं. लेकिन पार्टी को मेरे नेतृत्व पर शक था. मैं कांग्रेस में ही हूं और अपने साथियों से बात करूंगा और आगे क्या करना है इस पर फैसला लूंगा.

सुनील जाखड़ हो सकते है अगले सीएम?

सूत्रों का कहना है कि सीएम अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद आलाकमान ने सुनील जाखड़ को सीएम बनाने का विचार बनाया है. सुनील जाखड को राज्य का अगला सीएम बनाया जा सकता है. नए मुख्‍यमंत्री के तौर पर सुनील जाखड़ का नाम सबसे आगे चल रहा है. वही विधायक दल की बैठक के लिए गतिविधियां तेज हो गई है. इसके साथ ही पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत और केंद्रीय पर्यवेक्षक अजय माकन और हरीश राय चौधरी चंडीगढ़ पहुंच गए हैं.


Leave Comments