liveindia.news

बड़ी खबर : हटाए जा सकते है पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी!

बड़ी खबर : हटाए जा सकते है पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी!

पंजाब में बीते शनिवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंद सिंह के इस्तीफे के बाद चरणजीत सिंह चन्नी ने अगले मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. इसी बीच एक बड़ी जानकारी सामने आई है. खबर है कि सीएम चन्नी को सीएम पद से हटाया जा सकता है. क्योंकि चरणजीत सिंह चन्नी का एक पुराना विवाद निकलकर समाने आया है. एक मामले में महिला आयोग ने सीएम चन्नी पर निशाना साधा है.

मिली जानकारी के अनुसार महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने सीएम चन्नी पर निशाना साधते हुए कहा है कि चरणजीत सिंह चन्नी पर 2018 के मीटू का गंभीर आरोप लगा था. उस समय महिला आयोग को एक नोटिस भी दिया गया था, इतना ही नहीं चन्नी की बर्खास्गती के लिए धरना प्रदर्शन भी किया गया था. लेकिन पंजाब सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया.

महिला आयोग अध्यक्ष रेखा शर्मा ने आगे कहा है कि कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष एक महिला है और उसी महिला ने चन्नी को सीएम बना दिया. यह महिला सुरखा के लिए खतरा है. रेखा शर्मा ने कहा है कि चन्नी के खिलाफ जांच होनी चाहिए, वह सीएम बनने के काबिल नहीं है. सोनिया गांधी को चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम पदी से हटाना चाहिए. रेखा शर्मा ने सोनिया गांधी से चन्नी को हटाने की मांग की है. बता दें चरणजीत सिंह चन्नी पर एक महिला अधिकारी को गलत मैसेज भेजने के आरोप लगे थे.

चन्नी बने मुख्यमंत्री

पंजाब में सीएम अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद कांग्रेस ने चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का अगला मुख्यमंत्री नियुक्त किया है. चरणजीत सिंह चन्नी ने आज सीएम पद की शपथ ली. शपथग्रहण समारोह में कांग्रेस नेता राहुल गांधी शामिल हुए. वही पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने कार्यक्रम से दूरी बनाई. बता दें कि चरणजीत सिंह चन्नी अमरिंदर सिंह सरकार में तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री थे. साथ ही कांग्रेस ने दो डिप्टी सीएम भी बनाए है. कांग्रेस ने सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओपी सोनी को डिप्टी सीएम बनाया है. वही पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी की ताजपोशी से पहले सुनील जाखड़ ने अपनी नाराजगी जताई. जाखड़ ने कहा है कि हरीश रावत का बयान सीएम को कम आंकने वाला है.


Leave Comments