liveindia.news

Coronavirus Effect : फिर बंद हुए School-Colleges

पंजाब डेस्क : कोरोना (Coronavirus) महामारी एक बार फिर से देश भर में फैलती जा रही है. कई राज्यों में स्थितियां एक बार फिर बढ़ने लगी है. लॉकडाउन के बाद जहां सब कुछ वापस हाल ही में समान्य होने लगा था, वहीं अब एक बार फिर वही बंद का दौर आना शुरू हो गया है. महामारी को बढ़ते देख अब स्कूल और कॉलेजेस को वापस बंद किया जा रहा है.

31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज बंद 

आपको बता दें कि, यह फैसला पंजाब की सरकार ने लिया है. पंजाब सरकार ने राज्य में बढ़ते हुए कोरोना(Coronavirus) संक्रमण को देखते हुए  स्कूल और कॉलेज को 31 मार्च तक के लिए बंद रखने का फैसला किया है. इसके लिए सरकार ने आदेश भी जारी कर दिया है. इसके साथ राज्य के कई जिलों में नाईट कर्फ्यू (night curfew) भी लागू कर दिया गया है. 

इन  जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू?

आपको बता दें की पंजाब कोरोना बेकाबू होता चला जा रहा है. राज्य के नौ जिलों में नाईट कर्फ्यू (night curfew)लागू है, जिनमे लुधियाना, जालंधर, पटियाला, मोहाली, अमृतसर, गुरदासपुर, होशियारपुर, कपूरथला और रूपनगर शामिल है, यहां पर रात 11 से सुबह 5 बजे के बजाय अब रात नौ बजे से लेकर सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगा रहेगा. इन जिलों में रोज कोरोना के 100 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं.

 


Leave Comments