liveindia.news

BJP में शामिल होंगे पंजाब के पूर्व CM अमरिंदर सिंह!

BJP में शामिल होंगे पंजाब के पूर्व CM अमरिंदर सिंह!

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बीते शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर देश की सियासत को हिला के रख दिया था. लेकिन कैप्टन के इस्तीफे के बाद उनका अगला कदम क्या होगा, यह बड़ सवाल बन गया है. राजनैतिक गलियारों में चर्चा है कि कांग्रेस नेता पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते है. वही कैप्टन के बीजेपी में जाने का एक और कारण है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीते दिनों दिल्ली में पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात भी की थी. मुलाकात के बाद सीएम पद से इस्तीफा देना माना जा रहा है कि वह बीजेपी ज्वाइन कर सकते है? 

हालांकि दिल्ली की सीमा पर जारी किसान आंदोलन में भले ही अमरिंदर सिंह की बीजेपी के खिलाफ भूमिका रही हो, लेकिन बीजेपी के पास पंजाब में कोई बड़ा चेहरा नही है. ऐसे में बीजेपी को कैप्टन सही विकल्प साबित हो सकते है. वही पंजाब में बीजेपी की सहयोगी रही अकाली दल ने भी बीते दिनों साथ छोड़ दिया था. एक बात यह भी है कि कैप्टन के पीएम मोदी से संबंध अच्छे माने जाते है.

कैप्टन बनाएंगे अपनी पार्टी!

सूत्रों का कहना है कि कैप्टन अपनी अलग पार्टी भी बना सकते है. क्योंकि कैप्टन पहले अकाली दल के बड़े नेता थे, लेकिन बाद में उन्होंने अकाली दल का साथ छोड़ दिया था और अपनी पार्टी बना ली थी. लेकिन बाद में उन्होंने अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया था. हालांकि कैप्टन अपनी दूसरी पार्टी बनाएंगे, ऐसी संभावनाएं कम दिखाई दे रही है. फिलहाल अमरिंदर सिंह की निगाहे पंजाब का अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा इस पर है. क्योंकि सीएम का चेहरा सामने आने के बाद ही कैप्टन अपने अगले कदम का फैसला करेंगे.

कौन होगा पंजाब का सीएम!

सूत्रों के मुताबिक, अंबिका सोनी को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाए जाने की चर्चा थी, लेकिन उन्होंने मुख्यमंत्री बनने से इनकार कर दिया था. उनका कहना है की राज्य का अगला सीएम सिख समुदाय से होना चाहिए. इसके अलावा सुनील जाखड़, सुखजिंदर सिंह रंधावा, राजिंदर सिंह बाजवा भी सीएम की रेस में चल रहे है. इसके अलावा ब्रह्म मोहिंद्रा, विजय इंदर सिंगला और पंजाब अध्यक्ष कुलजीत सिंह नागरा का नाम भी चर्चा में है. सूत्रों का कहना है कि अगर सिद्धू को मुख्यमंत्री बनाया जाता है तो राज्य में दो उपमुख्यमंत्री भी बनाए जाएंगे. जिनमे से एक हिंदू और दूसरा दलित समुदाय से होगा.


Leave Comments