liveindia.news

राजस्थान कांग्रेस में उठापठक, विधायक पहुंचे दिल्ली

राजस्थान कांग्रेस में उठापठक, विधायक पहुंचे दिल्ली

राजस्थान में जारी सियासी उठापठक के बीच बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए चार विधायक दिल्ली पहुंचे है. चारों विधायकों के दिल्ली पहुंचने को लेकर कई कसाय लगाए जाने लगे है. बताया जा रहा है कि चारों विधायकों ने राहुल गांधी से मिलने का समय मांगा है. इसके साथ ही सूत्रों का कहना है कि चारो विधायक कुछ दिनों तक दिल्ली में रूक सकते है और अन्य दलों के नेताओं से मुलाकात कर सकते है.

ये भी पढ़े - राजस्थन में बदलाव के संकेत, आ रहा कांग्रेस का बड़ा नेता
ये भी पढ़े - पंजाब के बाद अब इस राज्य में भी मुख्यमंत्री बदलेगी कांग्रेस?

सूत्रो का कहना है कि चारों विधायक वियल के मामले को लेकर दिल्ली पहुंचे है. क्योंकि चारों विधायकों की विधायकी खतरे में है. चारों विधायकों को 4 सप्ताह में अंतिम जवाब देने का नोटिस मिला है. चारो अपनी सदस्यता बचाने की जुगत में लगे हैं.

ये भी पढ़े - राजस्थन में बदलाव के संकेत, आ रहा कांग्रेस का बड़ा नेता
ये भी पढ़े - पंजाब के बाद अब इस राज्य में भी मुख्यमंत्री बदलेगी कांग्रेस?

बता दें कि बसपा से कांग्रेस में आए विधायकों पर उनकी विधायक सदस्यता जाने का खतरा मंडराने लगा है. वही बसपा के 6 विधायकों की सदस्यता रद्द होती है, तो गहलोत सरकार संकट में आ सकती है. क्योंकि बसपा के 6 विधायक कम होने के बाद कांग्रेस विधायकों की संख्या 100 रह जाएगी. हालांकि राजस्थान विधानसभा 200 सीटां वाली है और बहुमत का आंकड़ा 101 है. लेकिन गहलोत सरकार के पास फिलहाल 106 विधायक हैं. इसके अलावा 13 निर्दलीय,1 आरएलडी और 2 सीपीएम विधायकों का भी समर्थन है. जिन्हें मिलकार गहलोत सरकार के पास 122 विधायकों का समर्थन है. लेकिन 6 विधायकों के जाने से गहलोत सरकार पर दबाव बढ़ सकता है.


Leave Comments