liveindia.news

पंजाब के बाद राजस्थान में झटका, हुआ इस्तीफा

पंजाब के बाद राजस्थान में झटका, हुआ इस्तीफा

पंजाब में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद अब राजस्थान में इस्तीफा हुआ है. पंजाब के घटनाक्रम के बाद राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. शर्मा के इस्तीफे के बाद से राज्य की राजनीति गरमा गई है. सीएम अशोक गहलोत को भेजे गये इस्तीफे में लोकेश शर्मा ने लिखा है इस पर फैसला आपको करना है. सीएम गहलोत के ओएसडी ने एक ट्वीट करते हुए कहा है कि ”मजबूत को मजबूर, मामूली को मगरूर किया जाए. बाड़ ही खेत को खाए, उस फसल को कौन बचाए !! माना जा रहा है कि पंजाब के फैसले पर पार्टी हाईकमान की आलोचना की जा रही है. ट्वीट में इशारों ही इशारों में अमरिंदर को मजबूत बताया गया है. 

लोकेश शर्मा के इस्तीफे के बाद से राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि सीएम गहलोत ने ही खुद लोकेश शर्मा का इस्तीफा लिया है. लोकेश शर्मा ने देर रात एक ट्वीव के माध्यम से एक पत्र लिखकर अपनी सफाई पेश की है शर्मा ने लिखा कि आदरणीय मुख्यमंत्री जी, आज दिन में मेरे द्वारा किये गए ट्वीट को राजनैतिक रंग देते हुए, गलत अर्थ निकालकर पंजाब के घटनाक्रम से जोड़ा जा रहा है. श्रीमान से निवेदन है कि वर्ष 2010 से मैं ट्विटर पर सक्रिय हूं और मैंने आज तक पार्टी लाइन से अलग कांग्रेस के किसी भी छोटे से लेकर बड़े नेता के संबंध में और प्रदेश की कांग्रेस सरकार को लेकर कभी कोई ऐसे शब्द नहीं लिखे हैं जिन्हें गलत कहा जा सके.

बता दें कि पंजाब के सियासी घटनाक्रम के बाद अब अगला नंबर राजस्थान का हो सकता है. इसको लेकर अटकले तेज हो गई है. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद राजस्थान में बड़े सियासी बदलाव के संकेत मिलने लगे है. पंजाब में सिद्धू और कैप्टन के बीच चल रही सियासत की लड़ाई का अंत हो गया है. अब जल्द ही राजस्थान में जारी पायलट-गहलोत की जंग को सुलझाने का प्रयास किया जाएगा. क्योंकि राजस्थान में भी कांग्रेस नेता सचिन पायलट और सीएम गहलोत के बीच बीते दिनों से टकराव चल रहा है. 


Leave Comments