liveindia.news

कैप्टन और पायलट जांएगे BJP में!, मोदी के मंत्री ने दिया ऑफर

कैप्टन और पायलट जांएगे BJP में!, मोदी के मंत्री ने दिया ऑफर

पंजाब कांगेस में हुए सियासी बदलाव के बाद राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बदलाव की आशंकओं के बीच पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को बीजेपी में आने का आमंत्रण मिला है. यह आमंत्रण मोदी सरकार में केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले ने दिया है.

मध्यप्रदेश के इंदौर दौरे पर पहुंचे आठवले ने कहा है कि उन्होंने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से बात की है. मैने उनको बीजेपी में शामिल होने का प्रस्ताव भी दिया है. वही उन्होंने कहा की राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को भी कांग्रेस छोड़ देना चाहिए और बीजेपी में शामिल हो जाना चाहिए. क्योंकि इन नेताओं के लायक कांग्रेस पार्टी नहीं बची है. उन्होने आगे कहा कि मैंने अमरिंदर सिंह को एनडीए में शामिल होने के लिए कहा है. उन्हें बीजेपी में पूरा सम्मान मिलेगा. लेकिन आठवले ने छत्तीसगढ़ को लेकर कुछ नहीं कहा. जब उनसे पूछा गया कि क्या छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनेगी तो उन्होंने जबाव देने से इनकार कर दिया. लेकिन उन्होंने दावा किया की जिस भी राज्य में थोड़ी सी भी संभवना होगी वहां बीजेपी की सरकार बनेगी. 

ये भी पढ़े - राजस्थान में तख्तापलट, पायलट को बड़ी जिम्मेदारी!
ये भी पढ़े - BJP में शामिल होंगे पंजाब के पूर्व CM अमरिंदर सिंह!

बता  दें कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर देश की सियासत को हिला के रख दिया था. लेकिन कैप्टन के इस्तीफे के बाद उनका अगला कदम क्या होगा, यह बड़ सवाल बन गया है. राजनैतिक गलियारों में चर्चा है कि कांग्रेस नेता पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते है. वही कैप्टन के बीजेपी में जाने का एक और कारण है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीते दिनों दिल्ली में पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात भी की थी. मुलाकात के बाद सीएम पद से इस्तीफा देना माना जा रहा है कि वह बीजेपी ज्वाइन कर सकते है? एक बात यह भी है कि बीजेपी के पास पंजाब में कोई बड़ा चेहरा नही है. ऐसे में बीजेपी को कैप्टन सही विकल्प साबित हो सकते है. 


Leave Comments