liveindia.news

बाबा की कोरोना दवा पर इन राज्यों ने लगाई पाबंदी

योग गुरू और पतंजली योगपीठ के प्रमुख बाबा रामदेव की कोरोना दवा कोरोनिल पर राजस्थान सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया है. राजस्थान के बाद महाराष्ट्र सरकार ने भी कोरोनिल दाव को राज्य में बेन कर दिया है. महाराष्ट्र गृह मंत्री अनिल देशमुख का कहना है कि कोरोनिल के क्लीनिकल ट्रायल के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं आई है. जबतक कोई पुख्ता जानकारी आएगी उसके बाद दवा को राज्य में मंजूरी दी जाएगी, लेकिन तबतक के लिए महाराष्ट्र में इस दवा की बिक्री पर पाबंदी रहेगी.

महाराष्ट्र से पहले राजस्थान सरकार ने रामदेव बाबा की कोरोनिल दवा पर पाबंदी लगा दी है. राजस्थान सरकार का कहना है कि केन्द्रीय आयुष मंत्रालय की अनुमति के बिना कोरोना महामारी की दवा के रूप मे किसी भी औषधी को राज्य में नहीं बेचा जा सकता है. साथ ही सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा है की और अगर राज्य में कोरोनिल दवा का विक्रय करते पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी.

बता दें कि योग गुरू रामदेव बाबा और पतंजली प्रमुख आचार्य बालकृष्ण ने बीते दिनों कोरोना महामारी की एक दवा कोरोनिल किट को लाॅन्च किया था. बाबा का दवा था की इस दवा से कोरोना मरीज 5 से 10 दिन में पूरी तरह स्वस्थ्य हो जाएगा, लेकिन केंद्रीय आयुष मंत्रालय ने बाबा की दवा कोरोनिल पर रोक लगा दी और दवा के विज्ञापन पर भी रोक लगाया दी. आयुष मंत्रालय ने कोरोनिल दवा की जांच करने और पतंजलि से दवा के बारे में जानकारी देने का आदेश दिया है.


Leave Comments