liveindia.news

राजस्थन में बदलाव के संकेत, आ रहा कांग्रेस का बड़ा नेता

राजस्थन में बदलाव के संकेत, आ रहा कांग्रेस का बड़ा नेता

पंजाब में हुए सियासी उठापठक की हवा अब राजस्थान तक जा पहुंची है. राजस्थान कांग्रेस में जल्द ही बदलाव देखने के मिल सकता है. बीते दिनों सचिन पायलट ने राहुल गांधी से मुलाकात की थी, जिसके बाद से राजस्थान कांग्रेस में सियासी भूचाल आ गया था और अब 1 अक्टूबर को मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह राजस्थान दौरे पर आने वाले है. सूत्रों का दावा है कि दिग्विजय सिंह सरकार के मंत्री विधायकों से मुलाकात करेंगे और सरकार का फीडबैक लेंगे. इसके बाद दिग्विजय सिंह कांग्रेस आलाकमान को रिपोर्ट सौपेंगे. हालांकि पार्टी द्वारा सिंह के कार्यक्रम में इसका जिक्र नहीं किया गया है. लेकिन दिग्विजय सिंह का जयपुर दौरा काफी अहम माना जा रहा है.

दरअसल, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह जयपुर में पत्रकारों को संबोधित करने आ रहे है. वे पेट्रोल, डीजल और महंगाई के मुद्दे को लेकर अपना और पार्टी का पक्ष रखेंगे. बता दें कि बीते दिनों कांग्रेस आलाकमान ने आगामी चुनावों को देखते हुए राष्ट्रीय स्तर के मुद्दों को उठाने के लिए एक कमेटी गठित की थी. जिसका अध्यक्ष कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह को बनाया गया था. सिंह इसी सिलसिले में जयपुर दौरे पर आ रहे है. लेकिन राजस्थान में गहलोत पायलट के बीच चल रहे विवाद के बीच दिग्विजय सिंह का आना राजस्थान के सियासी बदलाव के भी संकेत देता है. सिंह के दौरे को लेकर पार्टी में एक बार फिर से हलचल बढ़ गई है.

पार्टी सूत्रों के अनुसार अगले साल होने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस चुनाव प्रभारी और महासचिवों को बदल सकती है, जिनमें से राजस्थान कांग्रेस से कुछ बड़े नेताओं को शामिल किया जा सकता है. सूत्रों का कहना है कि पंजाब के घटनाक्रम के बाद पायलट राहुल की बैठक में सरकार और संगठन में फेरबदल को लेकर चर्चा हुई है. जल्द ही संगठन फेरबदल की सूची कांग्रेस आलाकमान जारी कर सकती है.


Leave Comments