liveindia.news

दो गुटों में बंटी राजस्थान BJP, CM पद के दावेदार पर घमासान

BJP काफी समय से कांग्रेस में अंतरकलह की बात कहते आई है. लेकिन अब राजस्थान BJP में दो फाड़ हो गई है. वसुंधरा गुट के विधायक और पार्टी के बाकी नेताओं के बीच तनातनी जारी है. 

नेताओं की गुटबाजी-

राजस्थान BJP में विवाद इतना बढ़ गया है कि नेताओं की गुटबाजी बाहर भी देखने को मिल रही है. वसुंधरा गुट के विधायकों ने प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया पर आरोप लगाए थे कि उन्हें विधानसभा में बोलने नहीं दिया जाता. 

कोर कमेटी की बैठक-

23 फरवरी को हुई BJP की कोर कमेटी की बैठक में भी गुटबाजी साफ देखने को मिली. इस बैठक में वसुंधरा राजे देर से पहुंची और उनका इंतजार भी नहीं किया गया. कोर कमेटी की बैठक भी समय पर ही शुरू हो गई. 

दिल्ली तक पहुंचा विवाद-

राजस्थान के ये विवाद दिल्ली तक पहुंच गया है. विधायकों के विवाद को सुलझाने के लिए BJP के प्रदेश प्रभारी भी जयपुर पहुंचे थे. वसुंधरा राजे के समर्थकों ने उन्हें फिर से विधायक दल का नेता बनाने का मुद्दा उठाया. इसके लिए सोशल मीडिया पर भी पेज बनाया गया, लेकिन सतीश पूनिया ने राजे पर तंज कसते हुए कह दिया था कि सोशल मीडिया CM पद का दावेदार तय नहीं करेगी.

राजस्थान BJP में चल रही उठापटक से ये अनुमान लगाया जा सकता है कि पार्टी में कुछ भी ठीक नहीं है. और आने वाले चुनावों में इसका फायदा विपक्ष को भी मिल सकता है.

 


Leave Comments