liveindia.news

गुप्तेश्वर पांडेय के बाद एक और DGP ने दिया VRS आवेदन

बिहार के डीजीपी रहे गुप्तेश्वर पांडे के वीआरएस लेने के बाद अब राजस्थान पुलिस के मुखिया भूपेन्द्र सिंह ने बुधवार को अपनी स्वेच्छा से सेवानिवृति होने का आवेदन दे दिया है. खबरों के अनुसार पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र सिंह ने सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन दे दिया है. उनकी जगह पर एमएल लाठर को नियुक्त किया जा सकता है और भूपेंन्द्र सिंह को उप्र लोक सेवा आयोग का अध्यक्ष बनाया जा सकता है या फिर अजमेर में एमडीएस विश्वविद्यालय का कुलपति बनाया जा सकता है. 

भूपेंन्द्र सिंह 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी है. उन्हें 30 जून, 2019 को राजस्थान का पुलिस महानिदेशक बनाया गया था. भूपेंद्र सिंह डीजीपी बनने से पहले सिंह एटीएस और एसओजी डीजी का कार्यभार संभाल चुके हैं. भूपेंन्द्र सिंह को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का करीबी भी माना जाता है. भूपेन्द्र सिंह लंबे समय तक सीएम गहलोत के गृह क्षेत्र जोधपुर में तैनात रहें है. यह भी बता दें की गुप्तेश्वर पांडेय ने हाल ही में वीआरएस लिया है और उनका वीआरएस राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया है. गुप्तेश्वर पांडेय को लेकर कसाय लगाए जा रहे है की वह बिहार विधानसभा का चुनाव लड़ सकते है. राजनैतिक गलियारों में चर्चा की जा रही है की गुप्तेश्वर पांडे जेडीयू के टिकट से बक्सर से चुनाव लड़ सकते है. बताया जा रहा है कि पांडे को 12 सीटों से चुनाव लड़ने का ऑफर मिला है.

आज समर्थको की बैठक लेंगे गुप्तेश्वर पांडे

पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे का कहना है कि मैं बिहार का बेटा हूं, मेरे हर जिलों में लाखों की संख्या में मेरे प्रशंसक है. मैंने अभी तय नहीं किया है कि चुनाव लड़ना है कि नहीं. आज मेने अपने कुछ चुनिंदा समर्थकों की एक बैठक बुलाई है. बैठक में ही तय होगा की आगे क्या करना है. उन्होंने एवीपी न्यूज से बात करते हुए कहा है कि मैं एक मिसान पैदा करना चाहता हूं, मेरे समर्थक तय करेंगे की मुझे कहां से चुनाव लड़ना है.


Leave Comments