liveindia.news

राजस्थान में सबसे बड़ी परीक्षा आज, चप्पल गिरोह धराया

राजस्थान में सबसे बड़ी परीक्षा आज, चप्पल गिरोह धराया

राजस्थान में आज सबसे बड़ी परीक्षा का आयोजना किया जा रहा है. राज्य में आज राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा 2021 का आयोजन होने जा रहा है. इस परीक्षा में करीब 16 लाख से अधिक विधार्थी अपनी किस्मत आजमाएंगे. रीट की परीक्षा दो चरणों में होगी. पहला चरण में लेवल टू के परिक्षार्थी सुबह 10 बजे से 12ः30 तक पेपर देंगे. वही दोपहर 2 बजकर 30 मिनट से शाम 5 बजे बजे तक लेवल वन की परीक्षा होगी. परीक्षा के लिए राज्यभर में 3000 से अधिक परीक्षा केन्द्र बनाए गए है. वही परीक्षा को लेकर आज पूरे प्रदेशभर में इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह से बंद रहेंगी.

परीक्षा में भाग लेने वाले परिक्षार्थीयों के लिए भोजन के पैकेट निःशुल्क उपलब्ध कराए जांएगे, इस बात की जानकारी जिला कलेक्टर अंतर सिंह नेहरा ने दी है. इसके साथ ही अभ्यर्थीयों को परीक्षा केन्द्र तक जाने के लिए प्रशासन की ओर से खास इंतजाम किए गए हैं. प्रशासन ने रोडवेज और निजी बसों और जयुपर में मेट्रो ट्रेन में निशुल्क यात्रा की सुविधा दी गई है. वहीं रेलवे की ओर से स्पेशल ट्रेनें चलाई गई है.

बीकानेर में नकल की कोशिश

जानकारी मिली है कि बीकानेर में नकल करवाने वाले चप्पल गिरोह को पुलिस ने दबोचा है. यह गिरोह नकल करवाने की कोशिश में था. गिरोह के लोगों ने नकल करवाने के लिए चप्पल में डिवाइस लागई गई थी, जिसे मोबाइल से जोड़ा गया था. बताया जा रहा है कि डिवाइस वाली चप्पल करीब 25 लोगों को बेंची गई है. यह भी बताया जा रहा है कि एक चप्पल 6 लाख में बेची गई है.


Leave Comments