liveindia.news

Rajasthan कांग्रेस में बड़ी फूट, Gehlot के खिलाफ Pilot !

राजस्थान डेस्क : राजस्थान में इस साल उपचुनाव होने वाले हैं, जिसे लेकर राज्य में अभी से तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. लेकिन चुनावों से पहले शायद अभी तक राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत(ashok gehlot) और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट(sachin pilot) के बीच की दूरियां ख़त्म नहीं हो पाई है. जिसका हाल ही में एक उद्धरण भी देखने को मिला है.  

दरअसल, राज्य में होने वाले उपचुनावों से पहले ही पायलट गुट में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत(ashok gehlot)  को लेकर काफी नाराज़गी देखि जा रही है. हाल ही में सचिन पायलट के समर्थकों ने गहलोत के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. पायलट (sachin pilot)खेमे के विधायक रमेश मीणा, मुरारी मीणा और वेद प्रकाश सोलंकी गहलोत सरकार को घेरने में लग गए है. उन्होंने राज्य सरकार पर  अनुसूचित जाति/जनजाति तथा अल्पसंख्यक समुदाय के विधायकों के साथ भेदभाव करने के आरोप लगाए हैं.

आपको बता दें कि, राजस्थान सरकार  (rajasthan congress) कांग्रेस के इन तीन विधानसभा सदस्यों ने राजस्थान सरकार  (rajasthan congress) की ओर से सदन में अनुसूचित जाति/जनजाति तथा अल्पसंख्यक समुदाय के विधायकों के साथ भेदभाव करने और उनकी आवाज दबाने के प्रयास का आरोप लगाया है. यही नहीं रमेश मीणा ने इस मामले को लेकर कहा कि उन्होंने कांग्रेस विधायकों की समस्या राहुल गांधी के सामने रखने के लिए समय मांगा है, यदि हमारी सुनवाई नहीं हुई, तो मैं इस्तीफा दे दूंगा.


Leave Comments