liveindia.news

इस राज्य में कल से लागू होगी धारा 144

राजस्थान डेस्क : देश भर में बढ़ रही कोरोना महामारी का प्रकोप राजस्थान में भी देखने को मिल रहा है. बढ़ते संक्रमण को देखते हुए गहलोत सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. राजस्थान की अशोक गेहलोत सरकार ने पुरे राज्य में 21 नवंबर यानी की कल से धारा 144 लागू करने कि सलाह दी है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राजस्थान के गृह सचिव एन एल मीणा ने आदेश जारी कर सभी जिलों में धारा 144 लागू कराने और इसका सख्ती से पालने कराने की सलाह दी है. आपको बता दें की की जिस जिले में धारा 144 लागू होती है वहां पर चार से ज़्यादा लोगो के इक्कठे होने पर मनाही होती है. साथ ही उस क्षेत्र में पुलिस और सुरक्षा बलों को छोड़कर किसी के भी हथियार लाने और ले जाने पर पाबंदी होती है. लोगों का घर से बाहर घूमने पर प्रतिबंध होता है तथा यातायात साधनों पर भी रोक होती है.

राजस्थान में कोरोना की स्थिति 

राजस्थान में सर्दियां बढ़ने के साथ ही नवंबर महीने के दूसरे सप्ताह में कोरोना के मामले बढ़ने शुरू हो गए हैं. प्रदेश में पहली बार 19 नवंबर को एक ही दिन में ढाई हजार से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए. इसके साथ ही 15 जिलों में कोरोना से 15 लोगों की मौत हुई. इसी बीच राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए सख्ती दिखानी शुरू कर दी है. और राज्य के सभी जिलों में धारा 144 लागू करने के निर्देश दे दिए हैं. 


Leave Comments